scriptअब प्रत्याशियों के खर्च का मिलान शुरू | Now the expenditure of candidates starts | Patrika News

अब प्रत्याशियों के खर्च का मिलान शुरू

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 07, 2019 05:11:23 pm

Submitted by:

sunil lakhera

विधानसभा चुनाव होने के बाद लेखा समाधान की बैठक

Now the expenditure of candidates starts

अब प्रत्याशियों के खर्च का मिलान शुरू

छिंदवाड़ा. विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद इस चुनाव में निर्वाचन व्यय के सम्बंध में लेखा समाधान बैठक का आयोजन रविवार को किया गया। जिन अभ्यर्थियों ने व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं किया गया है उन्हें सम्बंधित रिटर्निंग अधिकारी के माध्यम से नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए गए और कहा गया कि सभी अभ्यर्थियों का लेखा जमा कर निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण पर अनुदेशों का सार संग्रह 10 जनवरी के पूर्व तक जमा करें। विधानसभा चुनाव होने के बाद लेखा समाधान के निर्देश भी दिए ।
व्यय प्रेक्षक डॉ.जी मनोज कुमार दावणगेरे, अंसारी और महावीर की उपस्थिति में कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में यह बैठक हुई जिसमें राजनीतिक दलों के अभ्यर्थी, प्रतिनिधि भी शामिल हुए। बैठक में जिले की सातों विधानसभाओं के व्यय-लेखा व सहायक व्यय लेखाधिकारी की उपस्थिति में सभी विधानसभाओं के प्रत्याशियों द्वारा प्रस्तुत व्यय लेखा का शेडो रजिस्टर के अनुसार मिलान किया गया । इस दौरान प्रत्याशियों द्वारा प्रस्तुत व्यय लेखा में भिन्नता नहीं पाई गई । जिन अभ्यर्थियों ने व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं किया गया है उन्हें सम्बंधित रिटर्निंग अधिकारी के माध्यम से नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए गए और कहा गया कि सभी अभ्यर्थियों का लेखा जमा कर निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण पर अनुदेशों का सार संग्रह 10 जनवरी के पूर्व तक जमा करें। इस दौरान व्यय संयोजक आशाराम मेश्राम, कोषालय अधिकारी अरुण वर्मा, जिला व्यय लेखा टीम के प्रभारी कमलेश निरगुड़कर, सहायक पेंशन अधिकारी आशीष तिवारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
नौ को होगी लम्बित छात्रवृत्ति की समीक्षा- शिक्षा विभाग अंतर्गत वर्ष २०१७-१८ की लम्बित छात्रवृत्ति के देयक कोषालय में प्रस्तुत कर भुगतान करने तथा वर्ष २०१८-१९ के लिए नामांकन, प्रोफाइल अपडेशन किए जाने के संदर्भ में नौ जनवरी को लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा करेगी। जिला शिक्षा अधिकारी आरएस बघेल ने इसके पूर्व लम्बित प्रकरणों को पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो