scriptPolice: रफ्तार पर अब पुलिस लगा रही ठोस विराम | Now the police is putting a solid stop on the speed | Patrika News

Police: रफ्तार पर अब पुलिस लगा रही ठोस विराम

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 18, 2021 11:52:26 am

Submitted by:

babanrao pathe

आंकड़ा देर शाम तक का था जबकि पुलिस की टीम देर रात तक सिवनी रोड स्थित प्रिंस ढाबा के सामने खड़ी थी।

Crime

crime

छिंदवाड़ा. रफ्तार पर लगाम कसने रविवार को इनटर सेपटर कैप्चर व्हीकल सड़क पर उतारा गया। यातायात की टीम ने नरसिंहपुर और सिवनी रोड पर वाहन को चैकिंग के लिए लगाया था। एक दिन में 1 लाख 23 हजार रुपए की चालानी कार्रवाई की गई है। आंकड़ा देर शाम तक का था जबकि पुलिस की टीम देर रात तक सिवनी रोड स्थित प्रिंस ढाबा के सामने खड़ी थी।

जिले के नेशनल हाइवे, स्टेट हाइवे सहित ग्रामीण सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं के पीछे एक सबसे बड़ी वजह है तेज रफ्तार। वाहनों की रफ्तार के कारण सबसे अधिक दुर्घटनाएं होती है और इसे रोकने के लिए पुलिस ने पिछले दिनों इनटर सेपटर स्पीड कैप्चर व्हीकल को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया था, लेकिन उसके ठीक बाद त्योहार होने के कारण पुलिस कार्रवाई नहीं कर पाई। रविवार को यातायात पुलिस ने नरसिंहपुर रोड बनगांव चौराहा एवं सिवनी रोड पर प्रिन्स ढ़ाबा के सामने इनटर सेपटर स्पीड कैप्चर विकल को खड़ा कर कार्रवाई की। दोनों ही स्थान से 22 वाहनों को रिकॉर्ड किया गया जो निर्धारित रफ्तार से अधिक पर चल रहे थे। पुलिस ने वाहन से आगे कुछ दूरी पर पुलिसकर्मियों को लगा रखा था जो तेज रफ्तार से निकलने वाले वाहन को रोककर उनके चालक पर चालानी कार्रवाई कर रहे थे। एक दिन में पुलिस ने तेज रफ्तार से चलने वाले 22 वाहन चालकों से 1 लाख 23 हजार रुपए का अर्थदण्ड वसूला है, यह आंकड़ा शाम 6 बजे तक का था, जबकि देर रात तक सिवनी रोड पर तैनात रही। पुलिस के पास मौजूद वाहन चलते वाहनों की भी रफ्तार को एक किमी दूर से अपनी जद में लेकर यह बता देता है कि वाहन कितनी गति से चल रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी पहुंचेगा वाहन
इनटर सेपटर स्पीड कैप्चर व्हीकल जल्द ही ग्रामीण क्षेत्र में भी पहुंचेगी। ग्रामीण सड़कों पर वाहन को खड़ा कर तेज गति से चलने वाले वाहनों के चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों पर तेज गति से चलने वाले वाहनों में कमी आएगी। रविवार को नरसिंहपुर रोड बनगांव चौराहा के पास एवं सिवनी रोड पर प्रिन्स ढ़ाबा के सामने की गई कार्रवाई में ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह, टीआइ कुंवर सिंह उद्दे, सुबेदार रोहित एवं यातायात का बल मौजदू रहा।

लगातार की जाएगी कार्रवाई
रविवार को 22 वाहनों से 1 लाख 23 हजार रुपए का शुल्क वसूला गया है। इस तरह की कार्रवाई लगातार शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में जारी रहेगी।
-सुदेश कुमार सिंह, डीएसपी, ट्रैफिक, छिंदवाड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो