scriptअब सौंसर अस्पताल में नहीं रहेगी ऑक्सीजन की किल्लत | Now there will be no shortage of oxygen in Saunsar Hospital | Patrika News

अब सौंसर अस्पताल में नहीं रहेगी ऑक्सीजन की किल्लत

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 24, 2021 11:25:42 am

Submitted by:

Rahul sharma

सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट तैयार हो गया है। खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ .एन के शास्त्री ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट पर 42 लाख की लागत आई है। प्लांट के लिए भंसाली पॉलीमर्स ने 42 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की थी।

plant.jpg
छिन्दवाड़ा/सौंसर. सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट तैयार हो गया है। अब ऑक्सीजन के लिए कही और नहीं जाना पडेगा। बुधवार को रक्षा मंत्रालय के प्रदेश प्रभारी डॉ सुबोध कुमार व अभिषेश परमार ने प्लांट का निरीक्षण किया। प्लांट के बारे में सिविल अस्पताल स्टाफ को समझाया गया। खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ .एन के शास्त्री ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांटपर 42 लाख की लागत आई है। अब 10 बेड आईसीयू व कोविड उपचार के लिए 50 बेड तक ऑक्सीजन पहुंच सकेगी। प्लांट के लिए भंसाली पॉलीमर्स ने 42 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की थी। विषाक्त सेवन से छात्र की तबीयत बिगड़ी: ग्राम खैरीपेका में 16 साल के किशोर की विषाक्त सेवन से तबीयत बिगड़ गई। जहरीला पदार्थ एक्सपायर हो चुका था जिससे छात्र की जान बच गयी। मिली जानकारी के अनुसार नरेन्द्र पिता योगराज डोंगरे कक्षा 11 वी में पढ़ता है। मां पुष्पा ने गुरूवार सुबह उसे स्कूल जाने के लिए डांटा। गुस्से में नरेन्द्र तैयार तो हो गया लेकिन उसने घर में रखा विषाक्त का सेवन कर लिया। जैसे ही यह बात परिवार को पता चली । उसे फौरन सिविल अस्पताल ले कर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उपचार किया । छात्र की हालत खतरे से बाहर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो