scriptपोषक आहार व्यंजन चौपाल, जानें उद्देश्य | Nutrition Diet Exhibition | Patrika News

पोषक आहार व्यंजन चौपाल, जानें उद्देश्य

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 20, 2019 12:32:01 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

आंगनबाड़ी केंद्र में कार्यक्रम

Nutrition Diet Exhibition

Nutrition Diet Exhibition

छिंदवाड़ा/जुन्नारदेव. विकासखंड अन्तर्गत ग्राम पंचायत रिछेड़ा के आंगनबाड़ी केंद्र रिछेड़ा में पोषक आहार व्यंजनों की चौपाल लगाई गई। कार्यक्रम में रिछेड़ा, डोरली एवं धवासिया आंगनबाड़ी का संयुक्त रूप से योगदान रहा। इस दौरान चौपाल में उपस्थित महिलाओं को पोषक तत्वों के सम्बंध में जानकारी दी गई। साथ ही गभर्वती एवं धात्री महिलाओं को पोषक आहार प्रचुर मात्रा में लेने की सलाह दी गई। इसके अतरिक्त अपने आसपास के परिसर एवं घर में स्वच्छता रखने की बात कही गई। कार्यक्रम के दौरान तीनों ही आंगनबाड़ी केन्द्रों की कार्यकर्ताएं, सहायिकाएं एवं ग्रामीण मौजूद थे।
सारंगबिहरी. मंगलवार को सारंगबिहरी की आंगनबाड़ी में 6 माह की बच्ची अनन्या माता आरती डिगरसे पिता मुकेश कुमार डिगरसे का अन्नप्राशन किया गया। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ता छाया खापरे व सारंग बिहरी सरपंच मुन्नी लक्ष्मणराव डिगरसे ने उपहार दिए। इसी तरह न्यूटन के आंगनबाड़ी केंद्रों में पोषण पखवाड़ा मनाया गया।
पोषण आहार पखवाड़े के तहत घर-घर आयोजित हो रहे कार्यक्रम

खैरवानी/हनोतिया. जुन्नारदेव विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत हनोतिया के सेक्टरों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताएं इन दिनों गांव-गांव एवं घर-घर महिलाओं को पोषण और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का काम कर रही हैं। घर-घर पोषण त्योहार मनाया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान गर्भवती और धात्री महिलाओं सहित वार्ड की महिलाओं का सम्मान किया गया। सहायिका एवं कार्यकर्ता के संयुक्त योगदान से कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को पोषण आहार के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें स्वयं एवं बच्चों के लिए पर्याप्त मात्रा में पोषक तत्व लेने की सलाह दी गई। हरी सब्जियों का महत्व बताया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो