महिलाओं को आपत्ति : एक ही समूह को नौ राशन दुकानें

गोनावाड़ी के दुग्ध उत्पादक प्राथमिक सहकारी समिति को जिला स्तर की समिति द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकान नौ दुकानें दे दी गई है। एक ही समिति को नौ दुकाने देने पर अन्य स्वसहायता समूह ने इसका विरोध किया है।

छिंदवाड़ा/बिछुआ. बिछुआ विकासखंड में ग्राम पंचायत लोहरबतरी के ग्राम गोनावाड़ी के दुग्ध उत्पादक प्राथमिक सहकारी समिति को जिला स्तर की समिति द्वारा शासकीय उचित मूल्य की दुकान नौ दुकानें दे दी गई है। एक ही समिति को नौ दुकाने देने पर अन्य स्वसहायता समूह ने इसका विरोध किया है।
आदिवासी महिला स्वसहायता समूह ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुमित चौधरी चौरई को आवेदन देते हुए। अवगत कराया कि प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन द्वारा स्वासहायाता समूह को सशक्त कराने की बात कही थी मगर धरातल पर प्रशासन द्वारा कुछ और ही किया जा रहा है।
ग्राम कढ़ैया में 15 साल से महिला स्वसहायता समूह कार्यरत रहने के बाद दूसरे जगह के समूह को दुकान देना नियम विरुद्ध है। महिला स्वसहायता समूह ने कलेक्टर से मांग की है शासकीय राशन दुकान स्थानीय स्व सहायता समूह को दिया जाए ताकि अन्य महिलाएं भी सशक्त हो सकें। ज्ञापन सौपते समय महिला स्वसहायता समूह चन्द्रकला, कुन्ती शारदा, गीता, कन्जलो, परमिला सरस्वती, छिता, रामराती के महिला सदस्य उपस्थित रहे।

Show More
Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned