scriptसरकारी जमीन पर हो रहा कब्जा | Occupation on government land | Patrika News

सरकारी जमीन पर हो रहा कब्जा

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 17, 2019 05:07:52 pm

Submitted by:

SACHIN NARNAWRE

तहसील उमरेठ में इन दिनों सरकारी जमीन पर जमकर कब्जा हो रहा है।

सरकारी जमीन पर हो रहा कब्जा

सरकारी जमीन पर हो रहा कब्जा

उमरेठ. तहसील उमरेठ में इन दिनों सरकारी जमीन पर जमकर कब्जा हो रहा है। वहीं सबकुछ जानते हुए प्रशासनिक अधिकारी आंखें बंद कर बैठे हुए हैं। खासबात है कि तहसील मुख्यालय के लगभग 500 मीटर दूरी पर ही यह सब हो रहा है। इस अवैध काम पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
कई लोगों ने बिना पट्टे के पक्के मकान तक निर्माण कर लिए है। वहीं कुछ लोग सरकारी जमीन पर खेती कर रहे हैं। यहीं हाल तहसील उमरेठ सहित आसपास के ग्राम में भी हो गए हैं। एक समय नगर के आसपास कई एकड़ शासकीय भूमि हुआ करती थी। अब कई एकड़ शासकीय भूमि अतिक्रमणकारियों के कब्जे में है। जिस पर बिना पट्टे मिले लोगों ने कब्जा कर मकान बना लिए हैं। उमरेठ के ग्रामीणों का कहना है कि पहले उमरेठ में शासकीय भूमि का दायरा अधिक फैला हुआ था लेकिन प्रशासन की लापरवाही के चलते धीरे-धीरे लोगों ने उक्त भूमि पर कब्जा जमा लिया है।
सरकारी जमीन की खरीद-फरोख्त
उमरेठ में सरकारी जमीन को बेचने का काम भी धड़ल्ले से चल रहा है। कई लोगों ने तो इसे धंधा ही बना रखा है। पहले शासकीय भूमि पर कब्जा करते है ओर कुछ दिन रखकर महंगे दामों पर बेच देते हैं। फिर दूसरी जगह पर कब्जा जमा लेते हैं। इस सम्बंध में तहसीलदार मीना दसरिया का कहना है कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है पटवारी से इसकी जानकारी ली जाएगी।
इस सम्बन्ध में कई बार प्रतिवेदन तहसील कार्यालय में दे चुके है लेकिन तहसील कार्यालय से कोई भी कार्रवाई
नहीं हो रही है।
विजय सोनी, पटवारी उमरेठ
यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। आपसे ऐसी जानकारी मिल रही है । इस सम्बंध में तहसीलदार से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई करने के निर्देश दिए जाएंगे।
नम: शिवाय अरजरिया
एसडीएम, परासिया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो