scriptसब कुछ ठीक होने के बाद भी महीनों से डटे हैं यहां लोग | Occupied on the ward bed for eight months | Patrika News
छिंदवाड़ा

सब कुछ ठीक होने के बाद भी महीनों से डटे हैं यहां लोग

जिला अस्पताल: प्रभारी अधिकारी ने दी चेतावनी, पुलिस को खाली कराने के दिए निर्देश, वार्ड के बेड पर आठ माह से कब्जा

छिंदवाड़ाOct 27, 2018 / 11:26 am

Dinesh Sahu

वार्ड के बेड पर आठ माह से कब्जा

Occupied on the ward bed for eight months

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल के विभागीय कर्मचारी उन मरीजों से काफी परेशान हैं जो बीमारी का बहाना बनाकर महीनों वार्ड में डेरा डाले रहते हैं। पूरी तरह स्वस्थ होने और डॉक्टर द्वारा डिस्चार्ज किए जाने के बावजूद वे बेड नहीं छोड़ते। ये लोग शाम ढलते ही शराब और सिगरेट के धुएं से अन्य लोगों को परेशान करते हैं। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा कई बार इसकी शिकायत की गई, लेकिन उन पर कोई असर नहीं पड़ा।

शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंचे नगर निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले के सामने नर्सिंग स्टाफ ने अपना दर्द बयां किया। इसके बाद प्रभारी अधिकारी गढ़पाले ने सर्जिकल विभाग के वार्ड में भर्ती रोहित तथा कमल को वार्ड छोडऩे की चेतावनी दी। खाली कराने की जिम्मेदारी अस्पताल चौकी पुलिस को दी गई खाली न करने पर मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। मिली जानकारी के अनुसार रोहित पैर की हड्डी टूटने की वजह से करीब आठ माह पहले भर्ती हुआ था। एेसी ही कहानी कमल की है। स्वस्थ हो जाने के बाद भी दोनों ने अस्पताल के बेड पर कब्जा जमा रखा था। इनकी खराबखोरी और सिगरेट की लत की वजह से अन्य मरीजों और स्टाफ को काफी परेशानी होती थी।

जेब में बीड़ी-माचिस का भंडार


सार्वजनिक क्षेत्र समेत जिला अस्पताल जैसी संस्थाओं में धूम्रपान, शराब सेवन आदि करना अवैध है। इसके बावजूद उक्त लोगों को कार्रवाई का कोई भय नहीं था। वे बेखौफ होकर परिसर में बीड़ी और शराब का सेवन करते थे। निगमायुक्त के निर्देश पर कर्मचारी द्वारा कमल की जेब से काफी मात्रा में बीड़ी-माचिस जब्त की गई।

Home / Chhindwara / सब कुछ ठीक होने के बाद भी महीनों से डटे हैं यहां लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो