scriptफेसबुक पर आपत्तिजनक न्यूज, दो के खिलाफ मामला दर्ज | Offensive News on Facebook | Patrika News

फेसबुक पर आपत्तिजनक न्यूज, दो के खिलाफ मामला दर्ज

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 03, 2019 12:56:48 am

Submitted by:

prabha shankar

आचार संहिता के उल्लंघन

up news

असलहे के साथ ईनामी गिरफ्तार, फर्जी दस्तावेज और मुहर के साथ दो धराए

छिंदवाड़ा. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर सोशल मीडिया फेसबुक में आपत्तिजनक समाचार प्रसारित किए जाने पर प्रथम दृष्टया अपराध होना पाए जाने पर दो आरोपियों के विरुध्द अपराध कायम कर विवेचना में लिया है तथा एक आरोपी के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही का इस्तगासा न्यायालय में पेश किया गया है ।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि परासिया के आवेदक आशीष सिंकदरपुरे की शिकायत पर पुलिस अनुविभागीय अधिकारी परासिया से शिकायत की जांच कराकर जांच प्रतिवेदन प्राप्त किया गया। इसमें परासिया के स्टेशन रोड वार्ड नंबर-10 के अनावेदक सुभाष अरोरा पिता भगवानदास अरोरा और चांदामेटा पुरानी चीफ हाउस के अनादेवक आकाश सिंह प्रजापति पिता रामसेवक प्रजापति पर लगाए गए आरोप प्रथम दृष्टया अपराध होना पाए जाने पर थाना परासिया में अपराध क्रमांक-120/19 धारा 188, भा.दं.वि. का प्रकरण दोनों आरोपियों के विरुद्ध कायम किया गया। विवेचना में लिया गया है । अनावेदक आकाश सिंह प्रजापति के विरुद्ध थाना परासिया में शुमार नंबर 13/19 धारा 151 जा.फौ. में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही का इस्तगासा न्यायालय में पेश किया गया है ।

निगरानी रखेंगे व्यय प्रेक्षक

छिंदवाड़ा. निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक हर्षद सुधीर वेंगुरलेकर की अध्यक्षता में सोमवार को फॉरेस्ट रेस्ट हाउस छिंदवाड़ा स्थित संवाद सदन में लोकसभा सामान्य निर्वाचन और विधानसभा उप निर्वाचन के संबंध में अभ्यर्थियों द्वारा किए जाने वाले निर्वाचन व्यय के सम्बंध में बैठक हुई।
व्यय प्रेक्षक वेंगुरलेकर ने सभी सहायक व्यय प्रेक्षकों को निर्देश दिए कि अपने निर्धारित विधानसभा क्षेत्रों में सघन और सतत भ्रमण करें और अभ्यर्थियों द्वारा किए जा रहे प्रत्येक व्यय का निर्धारित दरों के अनुसार आकलन कर अभ्यर्थियों के छाया प्रेक्षण रजिस्टर में संधारित करें। साथ ही अभ्यर्थियों द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान निर्वाचन क्षेत्र में अत्यधिक खर्चे, अवैध नकदी का आदान-प्रदान, शराब का वितरण या कोई संदेहास्पद वस्तुएं जो मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए प्रयोग में लाई जाती है कड़ी निगरानी करें। बताया कि यदि आमजन को निर्वाचन व्यय के संबंध में कोई शिकायत करना हो तो वे उनके मोबाइल क्रमांक 9407028300 पर कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो