सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के मूड में अधिकारी-कर्मचारी

अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा और ट्राइबल वेलफेयर टीचर एसोसिएशन ने ज्ञापन सौंपा

By: manohar soni

Updated: 21 Jul 2021, 11:57 AM IST

छिंदवाड़ा. राज्य शासन द्वारा रोकी गई वेतनवृद्धि समेत अन्य मांगों को लेकर अधिकारी-कर्मचारी मंगलवार को ऑफिस से निकले और कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और सरकार का ध्यान आकर्षित किया।
अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारी सतीश गोंडाने,डॉ.एमके मौर्य, रमेश शर्मा, राजेन्द्र सरवरे, तुलसीराम सिंगारे समेत ने ज्ञापन में कहा कि शासकीय कर्मचारियों को रोकी गई वार्षिक वेतनवृद्धि प्रारंभ कर एरियर्स समेत भुगतान और केन्द्र के समान महंगाई भत्ता, गृहभाड़ा भत्ता दिया जाना चाहिए। शिक्षा, आबकारी समेत सभी विभागों में कार्यरत अधिकारी-कर्मचारियों को पदोन्नति की प्रत्याशा में पुलिस के समान वरिष्ठ पदनाम को सभी विभागों में लागू किया जाए। इसी तरह अन्य मांगों को शासन के समक्ष रखा गया है।
...
शिक्षकों ने अनुकम्पा नियुक्ति भी मांगी
फोटो
प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों की 10 सूत्रीय मांगों का निराकरण करने के लिए ट्राइबल वेलफेयर टीचर एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्ट्रेट में सौंपा। इस ज्ञापन में शासन स्तर से 2020 से रोका हुआ इंक्रीमेंट एवं पदोन्नति देने की मांग की गई है। इसके अलावा ट्राइबल विभाग के अंतर्गत अनुकंपा नियुक्ति में 2018 से पहले दिवंगत परिवार के आश्रितों को नियम में शिथिलीकरण करते हुए सहायक ग्रेड 3 और प्रयोगशाला सहायक के पद पर शीघ्र अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने तथा सातवें वेतन के एरियर के भुगतान के आदेश ट्राइबल विभाग से भी करने की मांग की गई है। ज्ञापन देते समय अध्यक्ष रविशंकर विश्वकर्मा, साजिद कादरी आदि पदाधिकारी शामिल हुए।
....
ग्रामीण विकास अधिकारी-कर्मचारी कल से करेंगे हड़ताल
पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारी 22 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। नवगठित संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में जनपद पंचायत में बैठक का आयोजन किया गया और पदाधिकारी नियुक्त किए गए। बैठक में 17 संगठन के जिलाध्यक्ष उपस्थित हुए।
संयुक्त मोर्चा के संचालन के लिए सुशील गुप्ता अति मुख्य कार्यपालन अधिकारी , जिला पंचायत संरक्षक पद पर मनोनीत हुए। अध्यक्ष शोभित श्रीवास्तव, सह - संयोजक प्रहलाद उसरेठे, राकेश चंदेल, राजेश उसरेठे एवं मुरारी, सचिव दिनेश बैस, कार्यालय प्रमुख प्रमोद मस्तकार, कोषाध्यक्ष श्रीधर दुबे, मिडिया प्रभारी दिनेश ठाकुर, जिब्राइल अंसारी, विवेक झोरे एवं अमर बहादुर बनाए गए।

manohar soni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned