scriptस्वास्थ्य केंद्र तलाश रहे अधिकारी…नोटिस देकर मांगी जानकारी, जानें वजह | Officers searching for health center ... sought information | Patrika News

स्वास्थ्य केंद्र तलाश रहे अधिकारी…नोटिस देकर मांगी जानकारी, जानें वजह

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 27, 2020 11:36:58 am

Submitted by:

Dinesh Sahu

– कहां संचालित हो रहा नहीं इसकी जानकारी, मृत स्वास्थ्य कर्मी को नोटिस जारी करना का मामला

स्वास्थ्य केंद्र तलाश रहे अधिकारी...नोटिस देकर मांगी जानकारी, जानें वजह

स्वास्थ्य केंद्र तलाश रहे अधिकारी…नोटिस देकर मांगी जानकारी, जानें वजह

छिंदवाड़ा/ छिंदवाड़ा के ग्रामीण क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिंडरईकलां के कार्यालय को विभागीय वरिष्ठ अधिकारी ही तलाश रहे है। खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय का संचालन कहा हो रहा है, जिसकी सूचना विभाग को नहीं है। इस संदर्भ में गुरुवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बीएमओ डॉ. एलएनएस उइके को पत्र लिखा है।
साथ ही एक दिन पहले बुधवार को औचक निरीक्षण में सामने आई अव्यवस्था और लापरवाही के संदर्भ में अवगत कराया है। उल्लेखनीय है कि विभागीय लापरवाही के चलते 6 नवम्बर 2020 को मृत एमपीडब्ल्यू के नाम को उपस्थिति पंजीयक से नहीं हटाया गया तथा कोविड-19 में विभिन्न विभागों में सेवा दे रहे कर्मियों की जानकारी भी नहीं दी गई, जिसके चलते सीएमएचओ डॉ. चौरसिया ने मृतक समेत ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। मामला सामने आने पर हड़कम्प मच गया और आरोप-प्रत्यारोप समेत स्पष्टीकरण को दौर शुरू हो गया।

सीएमएचओ ने बीएमओ को बताई यह कमियां –


1. निरीक्षण के दौरान अधिनस्थ कार्यरत कोई भी अधिकारी/कर्मचारी मौजूद नहीं था।


2. उपस्थिति पंजी में अधिकांश अधिकारी-कर्मचारी नियमित उपस्थिति पंजी पर हस्ताक्षर नहीं करते है। उपस्थिति पंजी में बीएमओ द्वारा कोई रिमार्क दर्ज नहीं किया जाता है।

3. अस्पताल निर्धारित समय शाम 4 बजे तक खुले रहने का होता है, पर निरीक्षण में 3.05 बजे बंद पाया गया तथा ओपीडी छोड़कर शेष सभी कमरों में ताले लटके हुए थे।


4. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिंडरईकलां का कार्यालय कहां संचालित है, जिसकी भी जानकारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो