scriptशिशु की मौत पर परिजन ने ऐसा किया बर्ताव कि हैरान हो गए लोग | On the death of the child, the family did this, the sensation spread | Patrika News

शिशु की मौत पर परिजन ने ऐसा किया बर्ताव कि हैरान हो गए लोग

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 02, 2018 12:22:25 pm

Submitted by:

Dinesh Sahu

परिजन ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप, सर्जरी के दौरान शिशु की मौत पर हंगामा

शिशु की मौत पर परिजन ने ऐसा किया बर्ताव कि हैरान हो गए लोग

परिजन ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप, सर्जरी के दौरान शिशु की मौत पर हंगामा

छिंदवाड़ा. जिला अस्पताल की मॉडल मेटर्निटी विंग में शनिवार दोपहर 1.30 बजे सर्जरी के बाद नवजात की मौत पर जमकर हंगामा हुआ तथा परिजन ने डॉक्टर समेत कर्मचारियों को खूब कोसा। इस दौरान गायनिक विभाग के ऑपरेशन थिएटर के सामने मरीज तथा लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। दरअसल, छिंदवाड़ा के शिक्षक कॉलोनी निवासी योगिता पति बसंत लाडे़ को सुबह तीन बजे प्रसव पीड़ा होने पर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था।
काफी समय बीत जाने पर भी प्रसव नहीं हुआ तो डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया, लेकिन शिशु मृत सौंपा गया। परिवार के शेषराव लाडे़ ने आरोप लगाया कि प्रसव के पूर्व सोनोग्राफी और अन्य जांच में शिशु को पूरी तरह स्वस्थ बताया गया तथा यह भी बताया गया कि गर्भ में शिशु अच्छी तरह घूम रहा है। इसके बावजूद डॉक्टरों ने बिना वजह बताए मृत शिशु थमा दिया।
पीडि़तों का कहना है कि सर्जरी के दौरान संभवता लापरवाही बरती गई, इस वजह से शिशु की मौत हुई है। गुस्साएं लोगों ने विभाग की सुरक्षा कर्मचारी को भी जमकर फटकार लगाई। हालांकि लोगों की समझाइश के बाद माहौल शांत हो गया।

शिकायत पर जांच


गायनिक विभाग में हुई घटना के संदर्भ में फिलहाल जानकारी नहीं है और न ही किसी ने शिकायत की है। शिकायत आती है तो जांच कराई जाएगी तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. सुशील राठी, सिविल सर्जन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो