scriptआकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, दो घायल | One dead, two injured due to lightning fall | Patrika News

आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, दो घायल

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 05, 2020 06:38:40 pm

ग्राम पांडरपानी में शनिवार शाम पांच बजे आकाशीय बिजली गिरने से एक लडक़ी की घटनास्थल पर मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए।

rain.jpg

rain

छिंदवाड़ा/परासिया. ग्राम पांडरपानी में शनिवार शाम पांच बजे आकाशीय बिजली गिरने से एक लडक़ी की घटनास्थल पर मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। प्राप्त जानकारी अनुसार ग्राम पांडरपानी निवासी 16 वर्षीय प्रतीक्षा पिता सतनाम अपने 22 वर्षीय भाई बंधन तथा 15 वर्षीय आनंद पिता कल्लू डेहरिया के साथ खेत में काम कर रही थी। इस दौरान गरज के साथ तेज बारिश होने से खेत में बनी झोपड़ी में चले गए जहां आकाशीय बिजली गिरने से प्रतीक्षा की घटनास्थल पर ही मौत हो गई । वहीं बंधन और आनंद झुलस गए। उन्हें शासकीय अस्पताल परासिया लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया गया है।
फसलें बर्बाद
विधानसभा में जहां खेतों में किसानों की फसलें पककर तैयार खड़ी है तो बारिश इसे काटने नहीं दे रही है। वहीं अधिकतर किसानों द्वारा फसलों को काटा भी गया है तो गाहनी न होने की स्थिति में फसलें खेतों में ही पड़ी है और बारिश का पानी फसलों को पूरी तरह नष्ट करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है । ऐसे में अब किसान की आंखो से आंसू झरझर बह रहे है। अब किसानों के खेतों में फसले लगभग नष्ट हो चुकी है और इस कोरोना महामारी के संकट के बीच किसानों ने मुआवजे की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो