scriptमात्र अफवाह से चली गई थी जान | Only the rumor went away | Patrika News

मात्र अफवाह से चली गई थी जान

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 15, 2019 11:30:57 pm

Submitted by:

arun garhewal

गोलीकांड

Only the rumor went away

मात्र अफवाह से चली गई थी जान

छिंदवाड़ा. अमरवाड़ा. 23 वर्ष पूर्व 14 जून 1996 अमरवाड़ा के इतिहास में काला दिन रहा इस दिन मात्र अफवाह से नगर के तीन नवयुवक को गोली लगने से मौत हो गई थी। उनकी याद में नगर के हृदय स्थल शहीद चौक में शुक्रवार की शाम 7.30 बजे श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई। इस दौरान तीनों नवयुवक स्व. राजू नेमा, सुरेन्द्र पप्पू जैन, सत्य प्रकाश; पेट्रो बैरिया के छायाचित्र के समक्ष मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी गई।

इस मौके में पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष देवेंद्र जैन, बालकृष्ण साहू शेख, नगर पालिका अध्यक्ष नवीन जैन, मुख्तियार खान, शैलेंद्र पटेल कन्हैया नेमा, संजय तिवारी, ऋषभ जैन, प्रमोद चौरसिया, रज्जू चौरसिया, विनोद चौरसिया, सुनील जैन, शैलेंद्र जैन, भुवन मालवीय, अमित नेमा, अंकुर, अंशुल जैन लकी चौरसिया, सुमित नेमा, मनोहर इनवाती, प्रकाश साहू, प्रकाश नेमा, विजय नामदेव लालू डोके बापू राजपूत और नगर वासियों ने उपस्थित होकर 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

गुरुवार की रात्रि रामपुर से आगे ग्राम खैरवानी में सारनी से रेत माफिया से विवाद इतना बढ़ गया कि ब्लाक कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष नीटू गांधी पर सारनी के पंचू खान उर्फ जावेद, लल्लू तथा बारीक ने जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें नीटू के सिर पर गम्भीर चोटें आई है। थाना प्रभारी विनोद सिंह कुशवाह ने बताया कि आरोपियों पर मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। इस घटना के पीछे का विवाद बढऩे पर तर्क यह बताया जा रहा है कि पहले से ही बकोड़ी से रोजाना हजारों टन रेत का उत्खनन जेसीबी द्वारा किया जा रहा है साथ ही खैरवानी से भी रेत के कारोबार में अपना वर्चस्व बनाए रखने यह घटना हुई है। घटना पर भाजपा ने भी पुलिस को ज्ञापन सौंपकर विरोध दर्ज कराया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो