तीन सप्ताह से भर्ती मरीज का नहीं हुआ ऑपरेशन

पीडि़त परिजन ने सिविल सर्जन से की शिकायत

By: Dinesh Sahu

Published: 29 Mar 2019, 12:00 PM IST

Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

 

छिंदवाड़ा. मेडिकल कॉलेज से सम्बंध जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों को समय पर उपचार नहीं मिल रहा है। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर निजी उपचार का दबाव बनाते है, नहीं मानने पर मरीजों को तरह-तरह से गुमराह किया जाता है। ऐसा ही एक प्रकरण गुरुवार को सामने आया है। जिसमें पीडि़त पति अनिल विश्वकर्मा ने सिविल सर्जन डॉ. सुशील राठी से शिकायत भी की है। पीडि़त विश्वकर्मा ने बताया कि उनकी पत्नी रजनी (29) का 8 मार्च को एक्सीडेंट हो गया था।

 

इसमें उनके एक हाथ की बाह में फेक्चर आया है। उपचार के लिए उन्हें 9 मार्च 2019 को सुबह 3 बजे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन आज दिनांक तक उनकी पत्नी का ऑपरेशन डॉक्टरों ने नहीं किया। इतना ही नहीं उनके बाद के कई मरीजों के ऑपरेशन हो गए, लेकिन हर बार कोई न कोई बहाना बनाकर मरीज रजनी का ऑपरेशन टाल दिया गया।

 

साथ ही बताया कि जब मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर ने उन्हें बोला कि इतने दिन बाद महिला को उपचार की जरुरत नहीं है, तब वह आक्रोशित हो गए तथा शिकायत की है। इधर सिविल सर्जन डॉ. राठी ने मामले की जांच कराई तथा संबंधित डॉक्टर से पूछताछ कर समस्या का निराकरण करा दिया।

 

बार-बार ऑपरेशन के लिए किया तैयार -

महिला मरीज का ऑपरेशन तीन डॉक्टरों की टीम गठित हुई है। भर्ती समय से अब तक कई बार मरीज को ऑपरेशन के लिए तैयार किया गया तथा इस बीच खाने-पीने से मना किया गया। इसके बावजूद ऑपरेशन नहीं होने से परिजन आक्रोशित हो गए।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned