scriptकॉलरी का पाइप और खम्भे निकालने का विरोध | Opposition to the removal of colliery pipes and poles | Patrika News
छिंदवाड़ा

कॉलरी का पाइप और खम्भे निकालने का विरोध

शनिवार को ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा कोई 100 वर्ष पूर्व बने क्लब के सामने वॉलीवॉल मैदान के पाइप निकालने पर जमकर विरोध हुआ।

छिंदवाड़ाJul 11, 2021 / 06:21 pm

Sanjay Kumar Dandale

colliery pipes and poles

colliery pipes and poles

छिंदवाड़ा/दमुआ. दमुआ नन्दन टाउनशिप के तहत जहां भी कॉलरी की कॉलोनियां हैं । वहां से बिजली के खम्भेे हटाये जाने का प्रबंधन ने ठेका दे दिया है जिसकी शुरूआत राखीकोल से ठेकेदार द्वारा की गई है।
बीते 4-5 दिनों से राखीकोल के विभिन्न क्षेत्रों से कॉलरी के बिजली के खम्भे और पाइप निकालने का क्रम जारी है, परन्तु शनिवार को ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा कोई 100 वर्ष पूर्व बने क्लब के सामने वॉलीवॉल मैदान के पाइप निकालने पर जमकर विरोध हुआ। कॉलरी कर्मचारी और एचएमएस यूनियन के क्षेत्रीय कल्याण समिति के सदस्य हसीब खान और मतीन खान ने आरोप लगाया है कि प्रबंधन की शह पर बिजली के टेलीफोन के खम्भे, झंडा चौक पर लगा स्वागत द्वार का गेट स्कूल के सामने और दुर्गा मंदिर में लगे पाइप को भी जबरन काट लिया गया।
प्रबंधन क्लब के पाइप और बिजली काटकर बच्चों के खेल कूद का मैदान भी उजाड़ रही है ग्रामवासी फिरोज खान, विजेन्द्र विसन्दरे, विजय देशमुख, मारूफ शाह,अजीज खान, अतुल विष्वकर्मा, राजेष पवार गोलू का इतना है कि क्लब ग्राउण्ड में लोगों के परिवार के शादी विवाह के आयोजन भी होते है । ग्रामीणों ने कॉलरी प्रबंधन सहित सुरक्षा इंचार्ज पर अनियमितता के आरोप लगाए। विवाद बढ़ता देख कॉलरी प्रबंधक राधेश्याम पवार और क्षेत्रीय सुरक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और क्लब ग्राउण्ड के 6 पाइप छोडऩे की सहमति बनी। पवार का कहना है
कि कॉलरी क्षेत्र के अनुपयोगी लोहे के पाइप और बिजली के खम्भों को ठेकेदार द्वारा कटवाकर एरिया स्टोर में जमा करना है। इसके लिए 99 हजार 628 का रूपए का ठेका दिया गया है। यह काम 10 दिन में पूरा होना है । अनियमितता जैसी कोई बात नहीं है। दमुआ नन्दन टाउनशिप के 120 पोल और पाइप काटा जाना है कॉलरी कर्मचारियों को एमपीबी की बिजली दी जा रही है बंद खदान का घाटा कम करने की यह एक पहल है।

Home / Chhindwara / कॉलरी का पाइप और खम्भे निकालने का विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो