scriptlockdown : लॉकडाउन से संतरा हो रहा खराब | Orange is deteriorating due to lockdown | Patrika News

lockdown : लॉकडाउन से संतरा हो रहा खराब

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 28, 2020 05:55:17 pm

कोरोना के संक्रमण के डर से पूरे देश में लॉकडाउन के चलते मजदूरों एवं ट्रांसपोर्ट के अभाव में संतराचल क्षेत्र सौंसर, पांढुर्ना मेंं संतरा मंडी में रखे लाखों रुपयों का संतरा खराब हो रहा है।

Orange

Orange

छिंदवाड़ा/सौंसर/ कोरोना के संक्रमण के डर से पूरे देश में लॉकडाउन के चलते मजदूरों एवं ट्रांसपोर्ट के अभाव में संतराचल क्षेत्र सौंसर, पांढुर्ना मेंं संतरा मंडी में रखे लाखों रुपयों का संतरा खराब हो रहा है।
संतराचल के संतरे की मिठास दूर-दूर तक प्रसिद्ध है। मजदूरों के नहीं मिलने तथा संतरे को महानगरों में नहीं पहुंचा पाने के कारण मंडी में ही संतरा खराब हो रहा है।
संतरा व्यापारी हाजी मोहम्मद सफी पटेल, शौकतअली ने बताया कि यहां से संतरा बांग्लादेश, नेपाल भूटान साथ ही दिल्ली कोलकाता आदि जगह भेजा जाता है। ट्रांसपोर्ट व्यवसाय के ठप होने तथा मजदूरों के अभाव में हजारों केरेट संतरा खराब हो रहा है। जिसका मूल्य प्रति कैरेट 500 से 600 रुपये बताया गया है। यही स्थिति नगर के अन्य मंडियों में भी है। गौरतलब है कि इसकी खबर सांसद नकुलनाथ को लगने पर ट्रांसपोर्ट सुविधा बहाल कर नागपुर मंडी में भेजे जाने की पहल कर कलेक्टर को अवगत कराया गया है। ऐसे में व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। साथ ही हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो