scriptआदेश स्थगित होने से मायूसी | Order deferred | Patrika News

आदेश स्थगित होने से मायूसी

locationछिंदवाड़ाPublished: Jan 05, 2019 05:23:55 pm

राज्य श ासन का अवकाश को लेकर फरमार का पालन करने में निरीक्षकों को पसीने छूट रहे थे।

rahatgarh Deori gambling police dull

rahatgarh Deori gambling police dull

पांढुर्ना. राज्य सरकार ने पुलिसकर्मियों को एक दिन का अवकाश की घोषणा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। इस आदेश का पालन करना पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रहा था। एक तो पांढुर्ना पुलिस में आधे से भी कम बल पदस्थ है जिसकी वजह से सही समय पर न तो जांच हो रही है और न दूसरे काम । इस पर राज्य श ासन का अवकाश को लेकर फरमार का पालन करने में निरीक्षकों को पसीने छूट रहे थे। यदि रोजाना बल को अवकाश दे भी देते तो काम करने वाले बल की भारी कमी पुलिस थाने में हो जाती। इन हालात में अप्रिय घटना से निपटना पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा मुश्किल हो जाता। अब इस घोषणा को लागू करना और वर्तमान समस्या को दूर करने के लिए पर्याप्त बल उपलब्ध कराना शासन की जिम्मेदारी बन चुकी है।
न कम्प्यूटर ऑपरेटर, न डायल 100 में भर्ती

पिछली भाजपा सरकार ने पुलिस के कामकाज को आनलाइन कर दिया जिसके अंतर्गत जरूरी कार्यालयीन कार्यों के लिए कम्प्यूटर ऑपरेटरों की भर्ती करने का वादा किया गया था। लेकिन आज तक यह भर्तिंया नही हो सकी है। जिससे पुलिस स्टॉफ में से आरक्षकों को कम्प्यूटर के कामकाज में व्यस्त किया गया है। दूसरी ओर जनता की मदद के लिए डायल 100 शुरू की गई। इसके लिए भी अलग से भर्ती करने की बात श ासन ने की थी परंतु भर्ती नहीं की । इन समस्याओं के कारण भी पुलिस थाने में काम करने वाले पुलिसकर्मियों की भारी कमी बनी हुई है।
जांच पैंडिंग
कई जांच दूर दराज की होने की वजह से पैडिंग पड़ी हुई है। क्योंकि इतनी दूर जा कर जांच करने के लिए सप्ताह भर एक पुलिसकर्मी व्यस्त हो जाएगा। बल की कमी की वजह से यह पैंडेंसी अवकाश देने के बाद फिर से बढ़ जाने की पूरी-पूरी सम्भावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो