वार्षिक रिटर्न की छोटी-सी चूक हुई तो कार्रवाई निश्चित, हो जाएं सजग

जीएसटी पर सेमिनार आयोजित

By: Rajendra Sharma

Published: 16 May 2019, 12:12 PM IST

छिंदवाड़ा. जीएसटी और आयकर के विषयों पर बुधवार को एक सेमिनार आयोजित किया गया। उपस्थिति विशेषज्ञों ने जीएसटी और आयकर की बारीकि बताई। अतिथियों ने अवगत कराया की वार्षिक रिटर्न की छोटी सी चूक हुई तो कार्रवाई निश्चित ही की जाएगी।
छिंदवाड़ा टैक्स बार और मप्र टैक्स लॉ बार के संयुक्त तत्वावधान में जीएसटी एवं आयकर के विषयों पर सेमिनार नागपुर रोड स्थित होटल में आयोजित किया गया। जिला सत्र न्यायाधीश बीएस भदौरिया मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मप्र टैक्स लॉ बार के अध्यक्ष एडवोकेट अश्विन लखोटिया ने की। उन्होंने कहा कि वार्षिक रिटर्न की छोटी सी त्रुटि पर विभाग की कार्यवाही निश्चित है।
टैक्स बार के मीडिया प्रभारी अनुपम दुबे ने बताया कि एमपीटीएलबीए ने प्रदेश के लगभग सभी प्रमुख व बड़े जिला, सम्भाग, बड़े शहर इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, सागर, रीवा, होशंगाबाद, हरदा एवं उज्जैन में स्थानीय कर संगठनों के साथ मिलकर संयुक्त रूप से लगभग 100 से अधिक राज्यस्तरीय सेमिनार व कार्यशालाएं जीएसटी कानून से सम्बंधित प्रावधान, नियमों और संशोधन पर कराई जा चुकी हैं, जिससे हमेशा ही प्रत्येक सेमिनार में 400 से 500 सदस्यों ने जानकारी हासिल की। लखोटिया ने बताया कि हमेशा जीएसटी में व्याप्त जटिलतम समस्याओं, कठिनाइयों, पोर्टल सम्बन्धित समस्या आदि को सरकार व कौंसिल के समक्ष प्रमुखता से रखा है। साथ ही इनके समुचित समाधान भी सुझाए हैं, जिनके आधार पर जीएसटी लॉ में अनके संशोधन हो चुके हैं।
छिंदवाड़ा टैक्स बार अध्यक्ष आलोक जैन ने कहा कि सदस्यों के ज्ञानार्जन के लिए इस प्रकार के सेमिनार आगे भी होते रहेंगे। आभार प्रदर्शन सचिव एडव्होकेट प्रदीप सरेठा ने किया किया।

GST
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned