मतदाता जागरुकता के लिए किया यह काम

मतदाता जागरुकता के लिए किया यह काम

Rajendra Sharma | Publish: Mar, 17 2019 01:29:02 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

लोकतंत्र के महापर्व में मतदान के लिए रन फॉर डेमोक्रेसी का आयोजन

छिंदवाड़ा. लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत स्वीप गतिविधियां के अंर्तगत जिलास्तर पर रन फॉर डेमोक्रेसी (रैली) का आयोजन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. श्रीनिवास शर्मा के मार्गदर्शन में और जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरगढ़े के निर्देशन में जिला पुलिस परेड ग्राउंड से शनिवार को प्रात: 11.00 बजे रैली निकाली गई। रैली को हरी झंडी दिखाते हुए नगर निगम कमिश्नर इच्छित गढ़पाले, सहायक आयुक्त नगर निगम रोशन बाथम, उत्कृष्ट स्कूल प्राचार्य आइएम भिमनवार, नोडल अधिकारी जिला क्रीड़ा अधिकारी हरिओम झिरवार, प्राचार्य विनोद तिवारी, बीआरसी असरफ अली ने रवाना किया। रैली में कॉलेज एवं स्कूलों के लगभग 2000 छात्र-छात्राओं एवं युवा मतदाताओं ने भाग लिया।
रैली को विदा करते हुए निगम आयुक्त गढ़पाले ने कहा कि चुनाव के महापर्व में देश का प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि मतदान के दिन निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर मतदान केंद्र में पहुंचकर अपने मत का उपयोग करें। इस मतदान के महापर्व में आप सब की आहूति आवश्यक है। रैली में शामिल सभी छात्र-छात्राओं को कहा कि आप लोगों के जागरुकता अभियान से अन्य नागरिकों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए जो प्रयास किए जा रहे हैं वह सराहनीय हैं। रैली में शामिल कॉलेज एवं स्कूलों की राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाइयों, एनसीसी के कैडेट्स, खेल एवं युवक कल्याण विभाग, जनपद पंचायत, निगम, शिक्षा विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने हाथों में मतदान जागरुकता की तख्तियां लिए प्रेरणादायी नारों से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया।

यह रहा रूट

रैली पुलिस परेड ग्राउंड शुरू होकर से बस स्टैंड, इंदिरा तिराहा, फव्वारा चौक, दशहरा मैदान के सामने से इएलसी चौक से होती हुई वापस जिला एवं सत्र न्यायालय से सब्जी मंडी, एमएलबी स्कूल के सामने से पुलिस परेड ग्राउंड पहुंची। जहां रैली में शामिल सभी लोगों का आभार शिक्षा विभाग ने व्यक्त किया। रैली में अधिकारी-कर्मचारियों के साथ डीडीसी कॉलेज, गल्र्स कॉलेज, एनसीसी, एनएसएस, आइटीआइ, सोनी कॉलेज, आइपीएस कॉलेज, स्कूलों में उत्कृष्ट स्कूल, एमएलबी स्कूल, जगन्नाथ स्कूल सहित आम मतदाता शामिल हुए।

अंकल आंटी मान जाओ, वोट डालोगे कसम खाओ

रैली में पीजी कॉलेज के स्टूडेंट्स भी शामिल हुए। संस्था की प्रभारी प्राचार्य डॉ. संध्या शर्मा के निर्देशन एवं एनएसएस कार्यक्रम के अधिकारी डॉ. लक्ष्मीकांत चंदेला एवं जगमोनहसिंह पूषाम के नेतृत्व में कैम्पस एम्बीसेडर दिनेश साहू, एवं रूनी तिवारी एवं रासेयो स्वयंसेवक शिवसिंग डेहरिया, राजेंद्र, प्रद्यम्न, बलराम उइके, सतीश धुर्वे, नमन सहित बड़ी संख्या में शामिल स्टूडेंट्स ने मतदाता जागरुकता के नारे लगाए। अंकल आंटी मान जाओं, वोट डालोगे कसम खाओ जैसे नारे लगाए गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned