आठ लाख से ज्याद की पॉलीथिन जब्त

prabha shankar

Publish: May, 18 2018 08:00:00 AM (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
आठ लाख से ज्याद की पॉलीथिन जब्त

नगर निगम और प्रदूषण विभाग की संयुक्त कार्रवाई

छिंदवाड़ा .नगर निगम और प्रदूषण विभाग की संयुक्त कार्रवाई में १७ सौ किलो पॉलीथिन जब्त की गई। पॉलीथिन इतवारी बाजार के प्लास्टिक विक्रेता के हरेमाधव स्टोर गोदाम से मिली। पॉलीथिन की अनुमानित कीमत आठ लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही है।
निगम आयुक्त इच्छित गढ़पाले के निर्देश पर जोन प्रभारी रामवृक्ष यादव, अनिल लोट, नरेंद्र मालवी, महेंद्र बांधे और प्रदूषण विभाग से राजेश स्थापक व उनकी टीम ने इतवारी बाजार में गुरुवार शाम करीब चार बजे छापा मारा। कार्रवाई के दौरान हरेमाधव स्टोर के गोदाम से करीब १७ क्विंटल पॉलीथिन जब्त कर बर्मन की जमीन पर डिस्पोज करने भेजा गया। पॉलीथिन इतनी ज्यादा थी कि उसे दो ट्रैक्टर ट्रॉली पर लोड किया गया। इस कार्रवाई से बाजार में हडक़म्प मच गया है।
मामले में दुकान और गोदाम के दस्तावेज पेश नहीं किए जा सके हैं। अभी जुर्माना किया जाना भी लम्बित है। फिलहाल निगम ने गोदाम को सीज कर दिया है। जब्त पॉलीथिन को देखने के लिए निगम आयुक्त भी बर्मन की जमीन पर पहुंचे। कर्मचारियों का कहना है कि शुक्रवार सुबह से ही पॉलीथिन डिस्पोज करना शुरू कर दिया जाएगा।

हाजी कॉलोनी से सात मोटर जब्त
छिंदवाड़ा ञ्च पत्रिका. नगर निगम की जलप्रदाय शाखा की टीम ने परासिया रोड पहुंचकर नल से सीधे अटैच सात मोटर जब्त की। शहर के वार्ड ४५ के हाजी कॉलोनी में जलप्रदाय शाखा के कर्मचारी दिमाक सिंह रघुवंशी, गोविंद बंदेवार, अरविंद वर्मा, सुनील राजपूत एवं फायर बिग्रेड के कर्मचारी मोहम्मद फैजान, मुकेश पवार सहित कई कर्मचारियों ने सुबह करीब छह से आठ बजे के बीच निरीक्षण के दौरान सात पम्प जब्त किए।

गणित ओलम्पियाड में जिले के तीन विद्यार्थी सफल
छिंदवाड़ा . मप्र राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय जूनियर मैथ्य ओलम्पियाड परीक्षा २०१७-१८ द्वितीय चरण में जिले के तीन प्रतिभागी चयनित हुए हैं। इन्हें २५ मई को राज्य विज्ञान शिक्षा संस्थान एवं अध्यापक शिक्षा कॉलेज जबलपुर पीएमएस कॉलेज कैम्पस के सभागार में सम्मानित किया जाएगा। चयनित प्रतिभागियों में जीएमएस गांगीवाड़ा स्कूल से आशीष कुमरे, शा. एमएस लोनिया करबल स्कूल से हिमांशु भारती एवं शा. मिडिल स्कूल तुर्कीखापा से नीलेश चयनित हुए हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned