scriptओवरब्रिज बना अघोषित टैक्सी-बस स्टैंड | Overbridge becomes undisclosed taxi-bus stand | Patrika News

ओवरब्रिज बना अघोषित टैक्सी-बस स्टैंड

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 12, 2019 11:29:21 pm

Submitted by:

arun garhewal

एकल रास्ता होने की वजह से आवागमन के लिए बड़ी समस्या बन चुका है।

ओवरब्रिज बना अघोषित टैक्सी-बस स्टैंड

ओवरब्रिज बना अघोषित टैक्सी-बस स्टैंड

छिंदवाड़ा. सौंसर. बीते लंबे समय से देखा जा रहा है कि नागपुर-छिंदवाड़ा रोड के ओवरब्रिज पर लंबे समय से निजी टैक्सी खड़ी रहने से टैक्सी स्टैंड बन चुका है, तो वहीं छिंदवाड़ा की ओर जाने वाली कुछ परिवहन बसें अब ओवरब्रिज हाईवे पर रुककर यात्रियों को बसों में बैठाते हुए छिंदवाड़ा की ओर लेकर जाती है। जिस कारण ओवरब्रिज पर प्राइवेट टैक्सिया और परिवहन बसों का अघोषित रूप से बस स्टॉप बन चुका है।
इसके चलते ओवरब्रिज पर अतिसघन आवागमन के चलते दुर्घटना की आशंका बढ़ चुकी है। तो एक ओर ओवरब्रिज का यह परिसर जोखिमभरा है। इसी मार्ग से नागपुर की ओर से आने वाली बसें सौसर बस स्टैंड की ओर मुड़ती है और यह एकल रास्ता होने की वजह से आवागमन के लिए बड़ी समस्या बन चुका है।
प्राइवेट टैक्सियों के खड़ा करने के लिए कोई उचित जगह नहीं होने की वजह से निजी टैक्सी संचालकों के द्वारा ओवरब्रिज पर अपने वाहन खड़े कर दिए जाते हैं जो कि अब अघोषित रूप से टैक्सी स्टैंड बन चुका है। नगरीय प्रशासन के साथ-साथ प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने की वजह से समस्या जस की तस बनी हुई है।
प्राइवेट टैक्सी संचालकों का कहना है कि टैक्सी खड़े करने के लिए बस स्टैंड के आसपास कोई उचित जगह नहीं होने की वजह से हाईवे पर ही हमें जगह मिल जाती है तो हम अपनी निजी टैक्सिया खड़ी कर देते हैं। ज्ञात हो कि नगर की ओर जाने वाला मार्ग, तहसील मुख्यालय, जनपद, एलआईसी एवं नागपुर. छिंदवाड़ा मार्ग की ओर जुड़ता है, साथ ही ओवरब्रिज परिसर एवं हाईवे पर प्रतिदिन सघन आवागमन, परिवहन होता है। जागरूक नागरिकों का कहना है कि समस्या दिनों दिन बढ़ती ही चली जा रही है और सुरक्षा के दृष्टिकोण से प्रशासन की ओर से कोई सार्क कारगर प्रयास होते नहीं दिख रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो