पाला से फसलें चौपट, विधायकों ने किया निरीक्षण

जिले में तेज ठंड और शीतलहर से ग्रामीण क्षेत्रों में फसलों को भी पाले से नुकसान हुआ है।

By: SACHIN NARNAWRE

Published: 03 Jan 2019, 05:12 PM IST

किसानों को हो रहा नुकसान
पाला से फसलें चौपट, विधायकों ने किया निरीक्षण

पालाखेड़/पांढुर्ना. जिले में तेज ठंड और शीतलहर से ग्रामीण क्षेत्रों में फसलों को भी पाले से नुकसान हुआ है। टमाटर, भटा, मटर, आलू, धनिया आदि सब्जी की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई ।
पूरे जिले में हर किसान पाले की मार झेल रहा है वहीं मोहखेड़ विकासखंड के किसान भी पाले की मार से अछुते नहीं इस क्षेत्र में किसान सब्जी की पैदावार करता है वहीं पांढुर्ना विधानसभा क्षेत्र के विधायक नीलेश उईके ने ग्राम पालाखेड़ पहुंचकर किसानों से चर्चा की एवं पाले से ग्रासित फसल का निरीक्षण किया । क्षेत्र के किसानों ने नवनिर्वाचित विधायक के समक्ष अपनी समस्या रखी। इस मौके पर क्षेत्र के पटवारी अनंत दानी, रामकृष्णा माटे, पालाखेड़ पंचायत के उपसरपंच किशोर चौधरी, पंच कन्हैया देशमुख, महेश चौधरी, रामप्रसाद चौधरी, रामकृष्णा घोरसे एवं क्षेत्र के किसान मौजूद थे।
विधायक नीलेश उइके ने ग्राम राजना, खैरीपेका, दारीमेटा, करवार, पवारखेड़ा, कुकड़ीखापा, मालेगांव, लांघा एवं रझाडीखापा के खेतों में पहुंचकर पाले की वजह से नष्ट हुई फसलों को देखा। खैरीपेका, मालेगांव, लांघा कुकडीखापा में शकरकंद की फसलों को पाले की वजह से नुकसान हुआ है। वहीं टमाटर एवं अन्य सब्जियों की फसलों को भी नुकसान हुआ है। विधायक ने तहसीलदार को किसानों को हुए नुकसान का अच्छे तरह से सर्वे कर मुआवजा दिलाने के निर्देश दिए है।

सौंसर/ उमरानाला . कड़ाके की ठंड और शीतलहर के साथ पाला पडऩे से किसानों की फसलें चौपट हो गई। जिससे आलू, मटर, मिर्च, गेहूं, तुवर की नुकसानी का जायजा विधायक विजय चौरे ले रहे हैं।
सौंसर विधायक विजय चौरे ने मोहखेड विकासखंड के जाम, सिमरिया, तुर्कीखापा, सारंगबिहरी, पिडंरई, कुकडाकिरार, बीसापुर आदि गांव में पहुंचकर किसानो की फसलों का अवलोकन किया। जिसमे कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी उपस्थित थे। विधायक ने तहसीलदार तथा उद्यानिकी विभाग के अधिकारी को निष्पक्ष जांच कर सर्वे करने के निर्देश दिए और किसानों से कहा यदि कोई किसान जिसका नुकसान हुआ हो या वचिंत रह गया हो वह सीधा मुझसे संपर्क का सकता है।

 

SACHIN NARNAWRE
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned