scriptPanchayat elections, ballot papers will be of four colors | Panchayat elections: चार रंग के होंगे मतपत्र, ये दस्तावेजों लगाना होगा आवश्यक | Patrika News

Panchayat elections: चार रंग के होंगे मतपत्र, ये दस्तावेजों लगाना होगा आवश्यक

पंचायत चुनाव की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। जनपद पंचायत के 9 सेक्टरों में 72 ग्राम पंचायतों, 25 जनपद सदस्य व दो जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र 30 मई से 6 जून की दोपहर 3 बजे तक प्राप्त किए जा सकेंगे।

छिंदवाड़ा

Published: May 30, 2022 07:13:02 pm

छिंदवाड़ा/पांढुर्ना . पंचायत चुनाव की प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। जनपद पंचायत के 9 सेक्टरों में 72 ग्राम पंचायतों, 25 जनपद सदस्य व दो जिला पंचायत सदस्य पद के लिए नामांकन पत्र 30 मई से 6 जून की दोपहर 3 बजे तक प्राप्त किए जा सकेंगे। सेक्टर नांदनवाड़ी, पाठई, अंबाड़ा, तिगांव, बनगांव, सिवनी, चिचोलबड़, जनपद पंचायत पांढुर्ना, तहसील कार्यालय में अभ्यर्थी नामांकन दाखिल करा सकते हैं। राजनीतिक दलों को नामांकन भरने संबंधी जानकारी भी दी गई है। जनपद पंचायत पांढुर्ना में दूसरे चरण में एक जुलाई को सरपंच से लेकर जिला पंचायत तक के लिए मतदान होगा। रविवार को दिन भर ग्राम पंचायतों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठकों का दौर जारी रहा।
चार रंग के होंगे मतपत्र मतपत्र के बारे में बताया गया कि पंच पद के लिए सफेद ,सरपंच नीला, जनपद पंचायत सदस्य पीला व जिला पंचायत सदस्य के लिए गुलाबी रंग का मतपत्र होगा।
कर्मचारियों को प्रशिक्षण
अमरवाड़ा. पंचायत चुनाव में नाम ंनिर्देशन पत्र जमा करने के बारे में कर्मचारियों को निर्देश दिए गए। निर्वाचन अधिकारी छवि पंथ तहसीलदार , नायब तहसीलदार सौरभ मरावी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद डीआर उइके ने कर्मचारियों को आदर्श आचरण संहिता के साथ नामांकन पत्रों के संबंध में प्रशिक्षण दिया व निर्वाचन आयोग के निर्देश बताए।
Panchayat elections
Panchayat elections
फोटो कॉपी मशीन व छाया-पानी की हो व्यवस्था
परासिया . जनपद सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों को पंचायत चुनाव प्रक्रिया से अवगत कराया गया। सोमवार से नाम निर्देशन पत्र जमा किए जाएंगे। अधिकारियों ने आदर्श आचार संहिता, नाम निर्देशन पत्र, संवीक्षा जांच, चुनाव चिन्ह आवंटन, मतदान, मतगणना के बारे में जानकारी दी। जनप्रतिनिधियों ने नामांकन फार्म जमा करने वाले स्थान पर पर्याप्त काउंटर बनाने, फोटो कापी मशीन लगाने, छाया के लिए टेंट तथा पीने के पानी की व्यवस्था करने के लिए कहा।
बैठक में तहसीलदार नीलिमा सायलवार, उमरेठ नायब तहसीलदार, सीईओ जनपद आरके उके, बरकुही सीएमओ गीता माझी, रमेश वासनिक, जमील खान, नरेन्द्र विश्वकर्मा, राजेश दुबे उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कितना भी 'काला जादू' फैला लें कुछ होने वाला नहींदेश के 49वें CJI होंगे यूयू ललित, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने नियुक्ति पर लगाई मुहरकश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या का बदला हुआ पूरा, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिरायासुनील बंसल बने बंगाल बीजेपी के नए चीफ, कैलाश विजयवर्गीय की हुई छुट्टीसुप्रीम कोर्ट से नूपुर शर्मा को बड़ी राहत, सभी FIR को दिल्ली ट्रांसफर करने के निर्देशBihar Mahagathbandhan Govt: नीतीश कुमार ने 8वीं बार ली बिहार के CM पद की शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएमनाम लिए बिना PM मोदी पर नीतीश का हमला, बोले- '2014 वाले 2024 में रहेंगे तब न, विपक्ष में हमलोग आ गए हैं अब सब होगा'Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के बाद नाराजगी की खबर, CM से मुलाकात के बाद बच्चू कडू ने कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.