जनपद पंचायत सदस्य की गुंडागर्दी के खिलाफ पंचायत सचिव लामबंद

सचिव को कमरे में बंधक बनाकर पीटा

हर्रई/ जनपद पंचायत हर्रई के हाड़ाई के जनपद सदस्य अनेसरी धुर्वे द्वारा बीते दिवस जनपद पंचायत सचिव हड़ाई को ग्राम पंचायत हड़ाई के कमरे में बंद करके लात घुसो से पिटाई का मामला सामने आया है। ग्राम पंचायत हड़ाई के सचिव धनीराम मर्सकोले ने हर्रई पुलिस थाना पहुंचकर जनपद सदस्य के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है।
सचिव धनीराम ने बताया कि सोमवार को वे कार्यालय में काम कर रहे थे। अचानक जनपद सदस्य अनेसरी धुर्वे आए और गाली-गलौज की। साथ ही कमरे में बंद कर लिया और हाथापाई की।
आरोप है कि जनपद सदस्य ने कहा था कि आने वाले चुनाव में उसके समर्थन में काम करना। चुनाव को लेकर सचिव से रकम की भी मांग की गई।
जनपद सदस्य द्वारा अपनी पार्टी के मुखिया का नाम लेकर पहले भी कई बार शासकीय कर्मचारियों को धमकाने के मामले सामने आ चुके हैं। बीते दिनों भी हर्रई विकासखंड में उक्त पार्टी के पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा सचिवों को एवं अन्य विभागों के कर्मचारियों को धमकाने का मामला सामने आया था, तब सभी सचिव संगठनों ने जनपद कार्यलय के सामने धरना दिया था।

ज्ञापन सौंपा

मंगलवार को सचिव के साथ मारपीट के विरोध में हर्रई विकासखंड के सचिव व पटवारी संगठन के पदाधिकारियों ने जनपद पंचायत सीइओ ज्ञापन सौंपा। आरोपी जनपद सदस्य धुर्वे के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर सभी ने पुलिस में शिकायत की है। सचिव संगठन के अध्यक्ष उत्तम साहू ने इस घटना को लेकर आरोपी जनपद सदस्य धुर्वे के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की और उचित कार्रवाई नहीं होने पर आगामी दिनों में धरना प्रदर्शन करने की बात कही। वहीं रोजगार सहायक संघ के अध्यक्ष रामबालक डेहरिया ने भी घटना को निंदनीय बताते हुए कार्रवाई की बात कही।

रैली निकाली

सचिव संगठन ने जनपद पंचायत से तहसील कार्यालय एवं पुलिस थाना समेत विधायक निवास तक रैली निकाली। अमरवाड़ा विधायक को भी इस घटना की जानकारी दी गई एवं विधायक कमलेश प्रताप शाह से सचिव संगठन ने आग्रह किया कि पुलिस को निर्देशित कर कड़ी कार्रवाई और आरोपी जल्दी गिरफ्तार कराएं। विधायक ने सचिव संगठन को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

शिकायत मिली है

-लिखित शिकायत मिली है। मामले में जांच कर कार्रवाई की जा रही है।
- एके त्रिवेदी, थाना प्रभारी, हर्रई

Show More
Rajendra Sharma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned