firecrackers: सडक़ पर पटाखे फोडऩे वाले बाइक का आतंक

शहर की मुख्य सडक़ हो या फिर गली मोहल्ले के मार्ग हर तरफ पटाखे फोड़ते हुए वाहनों की आवाज सुनाई दे रही।

छिंदवाड़ा. शहर की मुख्य सडक़ हो या फिर गली मोहल्ले के मार्ग हर तरफ पटाखे फोड़ते हुए वाहनों की आवाज सुनाई दे रही। ऐसे वाहनों की तादाद कम होने की बजाए बढ़ती हुई नजर आ रही। पुलिस की सख्ती का भी इन पर असर नहीं दिख रहा। आम लोगों के जीवन पर इस तरह की आवाज वाले वाहन बुरा असर डाल रहे हैं। लोग परेशान भी है, लेकिन वे कुछ कर नहीं पा रहे। आम लोगों ने कर्कश आवाज वाले वाहनों से मुक्ति दिलाने के लिए पुलिस से ही उम्मीद बांध रखी है।

पटाखे फोडऩे के अलावा और भी कई तरह की तेज आवाज वाले साइलेंसर का उपयोग करने वाले बाइक मालिकों के शौक आम लोगों की जिंदगी पर भारी पड़ रहे। सडक़ पर चलते समय अन्य वाहन चालकों के लिए भी मुसीबत से कम नहीं होते। युवाओं के बीच ऐसे वाहनों का शौक बड़ी तेजी से बढ़ रहा है जो नुकसानदेह है। लगभग हर हिस्से में इस तह की पांच से दस बाइक हर दिन आवाजाही करती है। पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने हाल ही में कार्रवाई के लिए आदेश जारी किया था, जिसके बाद से धरपकड़ की जा रही। बावजूद इसके वाहन चालकों में जरा भी डर नहीं है।

कार्रवाई लगातार जारी है ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह का कहना है कि पटाखे फोडऩे जैसी आवाज निकालने वाले वाहन जब्त कर चालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही। लगातार ऐसे वाहन जब्त भी किए जा रहे। मंगलवार को आठ वाहन जब्त कर प्रदूषण मापक यंत्र से जांच कराई गई। तीन वाहनों में क्षमता से अधिक ध्वनि थीं जिसके चलते उन्हें जांच के लिए रखा गया है। शेष पांच बाइक छोड़ दी गई है। कई लोग पुलिस की नजर में नहीं आते या फिर बचकर निकल जाते हैं। कोई सूचना देता है तो उसके आधार पर भी कार्रवाई की जाएगी।

डीएसपी को दिए हैं निर्देश

ट्रैफिक डीएसपी को कार्रवाई में बदलाव के लिए निर्देश दिए गए हैं जल्द ही इसको लेकर ठोस कदम उठाए जाएंगे।

-विवेक अग्रवाल, एसपी, छिंदवाड़ा

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned