scriptशहर और ग्रामीण इलाकों में घर-घर ढूंढेंगे मरीज | Patients finding home to home in cities and rural areas | Patrika News

शहर और ग्रामीण इलाकों में घर-घर ढूंढेंगे मरीज

locationछिंदवाड़ाPublished: May 31, 2020 04:50:07 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक

Patients finding home to home in cities and rural areas
छिंदवाड़ा/ कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में घर-घर जाकर स्क्रीनिंग कराई जाएगी। इसके लिए कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने शनिवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें निर्देशित किया।
उन्होंने कहा कि सर्वे टीम गठित कर उन्हें 31 मई तक फीवर क्लीनिक में प्रशिक्षण दें। सर्वे टीम की मॉनिटरिंग के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति की जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वे टीम जिस ग्राम में जाएगी, उस ग्राम में रेड जोन से आने वाले और अन्य राज्यों से सर्वाधिक संख्या में बाहर से आने वाले व्यक्तियों की सबसे पहले प्राथमिकता से स्क्रीनिंग करेगी और उसके बाद ग्राम के अन्य व्यक्तियों की स्क्रीनिंग करेगी।
इस दौरान जिस व्यक्ति का तापमान अधिक हो या जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दें उसे तत्काल फीवर क्लीनिक में भेजा जाएगा और इसकी सार्थक ऐप में भी एंट्री की जाएगी। फीवर क्लीनिक में व्यक्ति के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद और सैंपल लेकर जैसी स्थिति होगी, उसके अनुसार उपचार किया जाएगा।
दो नए कंटेनमेंट एरिया

कलेक्टर ने जिले की तहसील पांढुर्ना की ग्राम पंचायत धनौरा के ग्राम उत्तमडेरामाल में एक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने और उसके द्वारा ग्राम पंचायत छाबड़ी के ग्राम कुर्सीढाना टोला में विजिट करना पाए जाने पर उत्तमडेरामाल और कुर्सीढाना टोला को कटेनमेंट एरिया और एपीसेंटर घोषित किया है। कटेनमेंट एरिया में एसडीएम पांढुर्ना सीपी पटेल को इंसीडेंट कमांडर नियुक्त कर एक दल का गठन किया गया है। कंटेनमेंट एरिया के अंतर्गत आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा । लॉकडाउन के सही तरीके से क्रियान्वयन के लिए इन क्षेत्रों के सभी निवासियों को होम क्वॉरंटीन में रहना अनिवार्य रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो