मरीजों को मिलेगी एसी वार्ड की सुविधा...शुल्क नॉमिनल, जानें वजह

- जिला अस्पताल की रोगी कल्याण समिति में विभिन्न बिंदुओं पर हुई चर्चाएं

By: Dinesh Sahu

Published: 12 Feb 2021, 11:56 AM IST

छिंदवाड़ा/ छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस से सम्बद्ध जिला अस्पताल के वातानुकूलित प्राइवेट वार्ड की सुविधा शीघ्र ही लोगों को मिल सकेगी, जिसके लिए प्रतिदिन 500 रुपए शुल्क चुकाना होगा। बताया जाता है कि नवनिर्मित भवन में 50 कक्ष प्राइवेट वार्ड के लिए तैयार किए गए हैं। एसएनसीयू विभाग के उपर स्थापित लम्बे समय से बंद पड़े सोलर ऊर्जा सिस्टम को भी चालू किया जाएगा।

साथ ही रोटी मेकर मशीन, अस्पताल के फर्श की सफाई करने की मशीन समेत अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में गुरुवार शाम 5 बजे से आयोजित जिला अस्पताल की रोगी कल्याण समिति की बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई तथा प्रस्ताव रखे गए, जो कि प्रशासकीय अनुमोदन के बाद लागू हो जाएंगे।

बताया जाता है कि बैठक में मेजर ऑपरेशन के लिए 300 और माइनर ऑपरेशन के लिए 100 रुपए शुल्क लगाने का प्रस्ताव भी रखा गया, जिसे समिति सदस्यों ने खारिज कर दिया हैं। इस अवसर पर प्रभारी सीएमएचओ डॉ. सुशील राठी, सिविल सर्जन डॉ. पी. कौर गोगिया, सदस्य चंदू जैन, सालिकराम यादव, अजय यादव, नगर निगम, महिला बाल विकास, पीडब्ल्यूडी आदि विभागों के अधिकारी/प्रतिनिधि समेत अन्य गणमान्य मौजूद थे।


6 लाख का बताया नुकसान -


रोगी कल्याण समिति की बैठक में प्रस्तुत किए गए वित्तीय मामलों में बताया गया कि समिति की आय से अधिक करीब 6 लाख रुपए खर्च हो गए, जबकि समिति को आय 48 लाख हुई। इसके साथ ही मोबिलिटी वाहन और शव वाहन की व्यवस्थाओं पर भी चर्चा की गई।

Show More
Dinesh Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned