scriptपेंच नदी का पानी सिर्फ किसानों के लिए | Pench river water only for farmers | Patrika News

पेंच नदी का पानी सिर्फ किसानों के लिए

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 16, 2017 05:22:35 pm

Submitted by:

arun garhewal

विधायक पं. रमेश दुबे ने कलकोटी में 1 करोड़ 6 लाख और रामगढ़ में 18 लाख से अधिक लागत से बनकर तैयार भवनों का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा की लाड़लियों को

Pench river water only for farmers

Pench river water only for farmers

छिंदवाड़ा.चौरई. शुक्रवार को चौरई विकासखंड के ग्राम कलकोटी और रामगढ़ को स्कूल भवनों की सौगात मिली। विधायक पं. रमेश दुबे ने कलकोटी में 1 करोड़ 6 लाख और रामगढ़ में 18 लाख से अधिक लागत से बनकर तैयार भवनों का लोकार्पण किया।
कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि चौरई विधानसभा के युवाओं को शिक्षा से जोडऩा प्रमुख उद्देश्य है इसके लिए गांव-गांव में हाई और हायर सेकंडरी स्कूल खोलने वे लगातार प्रयासरत है। उन्होंने कहा की लाड़लियों को उच्च शिक्षा मिल सके इसके लिए इस सत्र से चौरई में महाविद्यालय भी शुरू हो जाएगा। कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष वीरपाल इवनाती, उपाध्यक्ष राधेश्याम रघुवंशी, अतरलाल वर्मा, केवी तिवारी, मंडल अध्यक्ष रामदयाल व्हटवार, सुरेश शर्मा, सुरेश शर्मा, कमलेश वर्मा, संतोष शर्मा, संतोष वर्मा जनपद सदस्य, अतरलाल वर्मा, आनंद भारद्वाज, संजय वर्मा, शिवकुमार दुबे, मंगल बंजारा, रामकुमार वर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम में विधायक पं. रमेश दुबे ने कहा कि सांसद बोलते है कि पेंच का पानी महाराष्ट्र को मिल रहा है जबकि चौरई और चांद की असलियत यह है कि यहां पर पेंच में इतने स्टाप डैम का निर्माण भाजपा सरकार ने करवाए है कि नदी का पानी यहां के किसानों को ही मिल रहा है। विधायक ने कहा की कांग्रेस पेंच परियोजना को सालों टालती रही और निर्माण तक नहीं करवाया लेकिन अब पेंच परियोजना का निर्माण होने से इसका पानी चौरई, चांद के किसानों के ही काम आ रहा है।

ये भी पढ़ें…
नहरों की बजाय नाले में छोड़ रहे पानी
सौंसर ञ्च पत्रिका. मप्र किसान संघ एवं राष्ष्ट्रीय पिछडा वर्ग संघ एवं 15 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों एवं पूर्व विधायक अजय चौरे ने शुक्रवार को ढोकडोह जलाशय का निरीक्षण किया। यहां पहुंचने पर उन्होंने कार्यों में अनियमिता देखी।
ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर पूर्व विधायक एवं उपस्थितजनों को बताया कि घेरा डालो डेरा डालो आंदोलन के 3 दिन पश्चात नहरों का सुधार कार्य प्रारंभ किया गया। जलाशयों का पानी नहरों के बजाय नाले में छोड़ा जा रहा है। जिससें खेतों एवं ग्रामों में पानी सीपेज हो रहा है। ढोकडोह जलाशय पहुंचे पूर्व विधायक अजय चौरे ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से फोन पर फटकार लगाई। वहीं सौसर एसडीएम को फोन पर बताया कि 19 दिसम्बर को प्रशासनिक अधिकारियों तथा मीडिया कर्मियों राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग संघ, मप्र किसान संघ तथा सैंकडों किसानों के साथ जलाशय एवं नहरों का पुन्हा निरीक्षण करेंगे।
नहीं एसडीएम कक्ष में होगा धरना: चौरे ने एसडीएम से फोन पर चर्चा कर कहा कि जलाशयों में अनियमितता पर कार्रवाई नहीं हुई तो समस्त साथी एसडीएम कक्ष में ही भूख हड़ताल पर बैठेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय पिछडा़ वर्ग संघ के प्रदेश महामंत्री सोपान कोहले, पूर्व नपा उपाध्यक्ष सुनील भानगे, भूषण महाराज, बंडु बेंडे, देवराव वरकडे, नंदु बावरे सहित अन्य सदस्य एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो