script

किसने मारा बाघ शिकार मामले के आरोपी को?

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 03, 2017 12:06:27 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

पेंच टाइगर रिजर्व के अंतर्गत आने वाले तोतलाडोह तालाब में मछली पकडऩे वाले मछुवारे बाघ शिकार में लिप्त हैं

Young Man Murdered

युवक की मौत

छिंदवाड़ा/नागपुर. मप्र-महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित पेंच नेशनल पार्क के बाघ शिकार मामले में लिप्त आरोपी का शव पुलिस को मिला है। जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर नागपुर जिले की परशिवानी तहसील अंतर्गत धवलापुरी-नरहर रोड पर सडक़ किनारे शव बरामद हुआ।
सूचना के आधार पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जब शिनाख्त की तब पता चला कि शव 50 वर्षीय महादेव उइके नामक व्यक्ति का है। महादेव दो महीने पहले की बाघ शिकार मामले में फरार था। पुलिस ने शव को बरामद कर वन विभाग को इस बाबत सूचना दी जिसके बाद वन विभाग ने भी अपनी ओर से महादेव उइके को पहचानने की पुष्टि कर दी।
करीब दो महीने पहले वन विभाग को सूचना मिली थी की पेंच टाइगर रिजर्व के अंतर्गत आने वाले तोतलाडोह तालाब में मछली पकडऩे वाले मछुवारे बाघ शिकार में लिप्त हैं। इसी सूचना के आधार पर पवनी रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर और पेंच रेंज फॉरेस्ट द्वारा संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया था। इस ऑपरेशन के दौरान वन विभाग ने 17 लोगों को गिरफ़्तार किया था। जिनके पास से बाग़ के दांत, नाख़ून बरामद हुए थे। जिन 17 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया था जिनमे महादेव उइके भी शामिल था। गिरफ़्तारी के बाद महादेव वन विभाग के चंगुल से फरार होने में काबियाब भी हो गया था। शव को बरामद कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। सडक़ किनारे महादेव का शव मिलना कई तरह के संदेह पैदा करता है जिसकी जांच पुलिस कर रही है।
रेलकर्मियों के लिए संगोष्ठी आयोजित
नागपुर. मध्य रेल नागपुर मंडल के तहत डीआरएम बृजेशकुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में रेल कर्मचारियों के लिए ‘साफ्ट स्किल व कस्टमर केयर’ विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक केके मिश्र की भी उपस्थिति रही। भुसावल प्रशिक्षण केन्द्र के मुख्य निर्देशक एजी गाडगिल तथा एसएस मित्रा ने उपस्थित रेलकर्मियों को कार्य के दौरान ग्राहकों से सौजन्यतापूर्वक व्यवहार करने को लेकर विस्तृत मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों ने अपना अहमभाव छोड़ देना चाहिए। ग्राहकों से नम्रतापूर्वक व्यवहार करें और उनकी समस्या सुलझाने के लिए तत्पर नजर आएं ताकि वे रेलवे की सेवाओं से संतुष्ट हो सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो