कल से 13 दिन तक इस रूट पर सफर होगा मुश्किल

कल से 13 दिन तक इस रूट पर सफर होगा मुश्किल
Penchvalley Fast Passenger Canceled

Prabha Shankar Giri | Updated: 01 Feb 2019, 07:00:00 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

परेशानी: होशंगाबाद में नॉन इंटरलाकिंग कार्य के चलते रेलवे ने लिया है निर्णय

छिंदवाड़ा. पेंचवैली फास्ट पैसेंजर का शनिवार से 13 दिनों तक आवागमन नहीं होगा। रेलवे ने होशंगाबाद रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते पेंचवैली फास्ट पैसेंजर को न चलाने का निर्णय लिया है। ऐसे में पेंचवैली एक से 12 फरवरी तक इंदौर से भंडारकुंड एवं दो से 13 फरवरी तक छिंदवाड़ा से इंदौर आवागमन नहीं करेगी।। पेंचवैली फास्ट पैसेंजर के रद्द होने की वजह से भंडारकुंड से बैतूल एवं बैतूल से छिंदवाड़ा पैसेंजर भी 13 दिनों तक नहीं चलेगी। वहीं छत्तीसगढ़ कोच का फायदा यात्रियों को आमला से मिलेगा।
गौरतलब है कि पेंचवैली फास्ट पैसेंजर के रैक को ही भंडारकुंड से बैतूल के लिए भेजा जाता है। यह रैक वापस शाम को छिंदवाड़ा आती है और फिर रात में पेंचवैली फास्ट पैसेंजर बनकर इंदौर के लिए रवाना होती है। पैसेंजर में छत्तीसगढ़ एवं गोरखपुर कोच लगकर जाता है।

पातालकोट एक्सप्रेस एवं पैसेंजर है विकल्प
छिंदवाड़ा से जुन्नारदेव, इटारसी, भोपाल होते हुए दिल्ली तक का सफर करने के लिए यात्रियों को पातालकोट एक्सप्रेस पर निर्भर होना होगा। वहीं दिन में छिंदवाड़ा से चलने वाली अन्य पैसेंजर ट्रेन भी यात्रियों को आमला तक पहुंचाएगी।
एसएमएस न मिलने से असमंजस में हैं यात्री
एक तरफ रेलवे ने पेंचवैली फास्ट पैसेंजर को रद्द करने के आदेश जारी कर दिए हैं। वहीं आरक्षण कराने वाले अधिकतर यात्रियों को अब तक रेलवे की तरफ से एसएमएस नहीं भेजा गया है। ऐसे में यात्री असमंजस में हैं।
क्यों बन रही स्थिति
मॉडल रेलवे स्टेशन छिंदवाड़ा में अभी पिटलाइन की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में रैक के रखरखाव की व्यवस्था यहां नहीं हो पाती है। पिटलाइन के लिए कई बार मांग की गई। अगर यह सुविधा होती तो पैसेंजर को जहां तक संभव हो सकता चलाया जा सकता था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned