scriptइस लाइलाज बीमारी के प्रति लोगों को कर रहे जागरूक | People are awareness towards AIDS | Patrika News

इस लाइलाज बीमारी के प्रति लोगों को कर रहे जागरूक

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 10, 2019 12:31:35 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

न्यायालय परिसर में जागरुकता शिविर आयोजित

Legal Services Authority

Legal Services Authority

सौंसर/ जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण छिंदवाड़ा बीएस भदौरिया के निर्देशन में अंतरराष्ट्रीय एड्स दिवस के उपलक्ष्य में आमजन को एड्स के प्रति जागरूक करने के लिए विधिक जागरुकता शिविर न्यायालय परिसर में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से आयोजित किया गया।
शिविर में अपर जिला न्यायाधीश शालिनी शर्मा सिंह, अतिरिक्त अपर न्यायाधीश प्रणयदीप ठाकुर, व्यवहार न्यायाधीश वर्ग 1 आशीष दवंडे एवं स्वास्थ विभाग से मेडिकल ऑफिर डॉ. मीना ठाकरे, बीई रवि तुमडाम, एचआईवी एड्स काउंसलर प्रवीण बावनकर, एड्स लिंक वर्क परियोजना प्रभारी प्रभाकर अहीर उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में उपस्थित आशा कार्यकर्ता एवं अन्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए शालिनी शर्मा सिंह ने एड्स बीमारी के प्रति आमजन को जागरूक करने ताकि लोगों को एड्स व एड्स पीडि़त व्यक्ति के प्रति जो गलत धारणा बनी हुई है उसे दूर किया जा सके, क्योंकि एड्स पीडि़त व्यक्ति भी आम आदमी की तरह ही होते हैं और उनके साथ भी समाज में वैसा ही व्यवहार करना चाहिए जैसा अन्य लोगों के साथ। इसके लिए आशा कार्यकर्ता अहम भूमिका निभा सकती हैं और वह अपने नाम आशा के अनुरूप समाज में नई आशा पैदा कर सकती हैं। दवन्दे द्वारा एड्स पीडि़त व्यक्ति अथवा परिवार के सदस्यों को विधिक सेवा प्राधिकरण प्राधिकरण की निशुल्क विधिक सहायता योजना की जानकारी प्रदान की गई तथा सभी से एड्स बीमारी फैलने, उसके रोकथाम की जानकारी समाज के सभी वर्ग तक पहुंचाने की अपील की। कार्यक्रम में डॉ. मीना ठाकरे ने विस्तार पूर्वक एचआईवी एड्स क्या है एचआईवी एड्स कैसे पैदा होता है बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो