scriptनहीं हुआ पानी का स्थाई समाधान | Permanent solution of water | Patrika News

नहीं हुआ पानी का स्थाई समाधान

locationछिंदवाड़ाPublished: Jun 06, 2018 04:55:34 pm

Submitted by:

Prem Dehariya

वेकोलि कल्याण मंडल सदस्य नागपुर का दौरा कन्हान क्षेत्र में हुआ।

Permanent solution of water

नहीं हुआ पानी का स्थाई समाधान

गढ़ी अम्बाड़ा. वेकोलि कल्याण मंडल सदस्य नागपुर का दौरा कन्हान क्षेत्र में हुआ। इस अवसर पर उपक्षेत्र अंबाड़ा कार्यालय में मंडल के सदस्य एवं सभी श्रमिक संगठनों की बैठक हुई। जिसमें क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया गया इसके अलावा उपक्षेत्र अंबाड़ा की विकराल समस्या पीने व निस्तार के पानी की स्थाई व्यवस्था बनाने को लेकर कल्याण मंडल से चर्चा की गई।
श्रमिक संगठन के सदस्यों ने कहा कि उपक्षेत्र अम्बाड़ा की कॉलोनियों में निवासरत लोगों को पीने और निस्तार के पानी की गंभीर समस्या है। वेकोलि श्रमिकों को पानी 10 से 15 दिन के अंतराल में मिलता है जिसकी वजह से इन मजदूरों को पानी के लिए यहां-वहां भटकना पड़ता है । जबकि वेकोलि द्वारा पानी की व्यवस्था के लिए करोड़ों रुपए फंूके जा चुके हैं उसके बावजूद भी पानी की समस्या जस की तस बनी हुई है। इसके अलावा माइनस कॉलोनी व हिलटॉप कॉलोनी में बारिश से बचने के लिए छत पर टाट फेल्ड न होने की वजह से बारिश का पानी छत से टपकता है। एवं कॉलोनी क्षेत्र में बनाए गए शौचालय के अधिकतर चैंबरों में ढक्कन नहीं है। इन्हीं सब मामलों के अलावा आवास व स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में चर्चा की गई उपक्षेत्र अंबाड़ा की पानी की गंभीर समस्या को देखते हुए कल्याण मंडल के सदस्यों ने पानी के लिए नई पाइपलाइन बिछाकर मजदूरों के घर तक पानी पहुंचाने की स्थाई व्यवस्था करने की बात कही इसके अलावा पानी के लिए नए स्रोत तलाश कर उसे अमली जामा पहनाना व मँधान डैम से सीधे पाइप लाइन बिछाकर उपक्षेत्र अंबाड़ा में पानी पहुंचाने के लिए योजना तैयार की जाएगी। इस अवसर पर वेकोलि कल्याण मंडल नागपुर के सदस्यों के अलावा उप क्षेत्रीय प्रबंधक विपिन कुमार, अरुण कुमार शर्मा के अलावा श्रमिक संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़े

जनसुनवाई में आए आवेदन
सौंसर ञ्च पत्रिका. प्रति मंगलवार को होने वाली जन सुनवाई के दौरान एसडीएम हिमांशु चंद्र ने 13 आवेदनों पर समस्या सुनते हुए निराकरण कराया। मंगलवार को हुई जनसुनवाई में जनपद सीईओ डीके करपे, तहसीलदार आर कुशराम, नायब तहसीलदार राजकुमार नागौरिया सहित समस्त विभागों के प्रमुख मौजूद दिखे। एसडीएम द्वारा विभागीय समस्या के आवेदन विभाग प्रमुख की और भेजते हुए समस्याओं पर समय सीमा में प्रार्थियों की समस्या को निराकरण
कराने निर्देश दिए।
अमरवाड़ा. अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघा शर्मा ने जनसुनवाई के तहत आवेदन प्राप्त किए। शिकायतों के मामले में जल कार्रवाई का आश्वासन उन्होंने दिया। एसडीएम मेघा शर्मा ने प्राप्त आवेदनों को संबंधित विभाग प्रमुखों को तत्काल निराकरण कर आवेदक हितग्राहियों की समस्या हल करने निर्देशित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो