पिकअप वाहन पलटा, 23 घायल, चार गम्भीर

पिकअप वाहन पलटा, 23 घायल, चार गम्भीर

SACHIN NARNAWRE | Publish: Sep, 07 2018 04:56:45 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

खेती कार्य के लिए मजदूरों को लेकर आ रहा पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया।

बागदेव के पास हादसा
पिकअप वाहन पलटा, 23 घायल, चार गम्भीर

उमरेठ/परासिया. खेती कार्य के लिए मजदूरों को लेकर आ रहा पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसमें 23 मजदूर घायल हो गए। जिसमें गंभीर रूप से घायल 3 महिला तथा एक पुरुष को जिला चिकित्सालय रैफर किया गया है। घायलों में अधिकांश डोगरखापा रैयतवाड़ी के मजदूर हैं।
गुरुवार सुबह साढ़े नौ बजे ग्राम दबक से उमरेठ की तरफ आ रहा पिकअप वाहन क्रमांक एमपी 28 जी 3345 बागदेव के पास अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे पलट गया। वाहन पलटते ही चीख पुकार मच गई। बडी संख्या में घायल होने के कारण स्थानीय ग्रामवासियों की सहायता से उन्हें विभिन्न वाहनों से शासकीय चिकित्सालय परासिया लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चार घायलों को छिंदवाड़ा रैफर कर दिया गया। सूचना मिलने पर विधायक सोहन वाल्मिक अस्पताल पहुंचे और घायलों के इलाज की जानकारी ली। प्राप्त जानकारी अनुसार उमरेठ निवासी संतोष कुशवाहा द्वारा किसानों से हरा धनिया खरीदा जाता है और खेतों से धनिया उखड़वाकर बंडल बनाकर मंडी भेजा जाता है।
इसी कार्य के लिए निजी पिकअप वाहन से मजदूरों को खेत ले जाया जा रहा था।
ये हुए घायल
डोंगरखापारैय्यत निवासी स्वाती, लता, श्यामवती, पार्वती, जुगनीबाई, पूजा, रश्मी, लक्ष्मी शीलू, मंगलवती, कुसुमवती, संगीता, अनिता, कमलती, चैतराम समेत 23 यात्री घायल हुए है। सभी को परासिया अस्पताल पहुंचाया गया, इनमें से आठ लोग गम्भीर रूप से घायल हुए हैं।
बदहाल हो गया वाघोड़ा-लोधीखेड़ा मार्ग
बोरगांव. तहसील से महज पांच किलोमीटर दूरी पर स्थित ग्राम वाघोड़ा मार्ग में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। विकासखंड में वैसे तो शासन ने सडक़ों जाल बिछा दिया है, लेकिन वाघोड़ाढाना, हिवरी लोधीखेड़ा होते हुए नागपुर की ओर जाने वाला मार्ग बदहाल हो गया है।

पिता के नाम के आगे लिखा आ रहा पति
वोटर आइडी की त्रुटियों से शर्मिंदा हो रहीं युवतियां
पांढुर्ना. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर तेजी के साथ नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोडऩे और उनका वोटर आइडी बनाकर देने का काम चल रहा है, लेकिन इस तेजी में ऐसी त्रुटियां प्रकाश में आ रही है। जिससे नए मतदाताओं को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है। नगर के युवाओं के हाल ही में बनकर आए मतदाता परिचय पत्र में पिता के नाम के आगे पति लिखकर आ रहा है। वहीं कुछ युवतियों को श्रीमती बना दिया गया है। जिससे युवतियां वोटर आइडी का उपयोग करने में डर खा रही है कि कहीं उनका मजाक न बना लिया जाए। नगर के व्यापारी घनश्याम चौधरी ने बताया कि उनकी बेटी के वोटर आइडी में पिता के नाम के सामने पति लिखकर आया है। सिर्फ हिंदी ही नही तो अंग्रेजी में भी यही त्रुटी है।
एक शिक्षिका ने बताया कि उसकी बेटी के नाम के सामने श्रीमती लिख दिया गया है। इधर शिकायत करने पर निर्वाचन शाखा के कर्मचारियों ने बताया कि बीएलओ द्वारा दी गई जानकारी के बाद तकनीकी रूप से उसकी जांच कर जानकारी जिला कार्यालय को भेजते हैं। बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय में वेंडर के माध्यम से डिजीटल मतदाता परिचय पत्र बनाकर भेजे जा रहे हैं। जिसमें यह त्रुटियां हो रही है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned