पौधे लगाकर लिया संरक्षण का संकल्प

mantosh singh

Publish: Jul, 13 2018 06:15:10 PM (IST)

Chhindwara, Madhya Pradesh, India
पौधे लगाकर लिया संरक्षण का संकल्प

छात्रों को पर्यावरण एवं पौधरोपण के महत्व को बताया गया। प्रकृति की सुरक्षा और संतुलन बनाए रखने के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने होंगे।

पिपलानारायणवार. नगर पंचायत में पौधारोपण का कार्यकम अध्यक्ष व सीएमओ आरएस यादव की उपस्थिति में हुआ। पिपला मार्ग पर मंगल कार्यालय रोड के दोनों किनारों पर 300 पौधे लगाए गए। वहीं इन पौधों के संरक्षण का संकल्प भी पार्षद एवं कर्मचारियों ने लिया। पौधरोपण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए स सीएमओ आर.एस.यादव ने कहा कि केवल पौधे लगाने से हमारी जिम्मेदारी पूरी नहीं होती। अपितु उसे पूर्ण विकसित होतेे तक उन्हें संरक्षण देना हमारा दायित्व है। इस अवसर पुरुषोत्तम जुनघरे, हीरामन गजभिए, सुनील चौधरी, प्रभाकर चोपड़े, युवराज कामड़े, शेषराव बिरे , राजेश गोयधानी, परिषद के कर्मचारी व नागरिक उपस्थित रहे।
सौंसर . पर्यावरण को मजबूत एवं संरक्षण के लिए लिटिल स्कूल बोरगांव में गत दिवस पौधरोपण किया गया। स्कूल संचालक अनिल खम्बोलकर की उपस्थिति में शिक्षकों, छात्रों ने स्कूल परिसर में पौधरोपण किया। छात्रों को पर्यावरण एवं पौधरोपण के महत्व को बताया गया। प्रकृति की सुरक्षा और संतुलन बनाए रखने के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने होंगे। पौधरोपण को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह दिखा।
बोरगांव . नगर में गुरुवार को मां शारदा धाम मंदिर में पंडित गजेंद्र शर्मा एवं उनके सहयोगी द्वारा मंदिर प्रांगण में आम अमरुद्ध, जामुन, पीपल, नीम पौधे का रोपण किया गया। वहीं इन रोपे गए पौधों के संरक्षण को लेकर संकल्प भी लिया गया।
बड़चिचोली . ग्राम के शासकीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल परिसर में शिक्षकों तथा विद्यार्थियों ने मिलकर पौधे रोपे। इस दौरान प्राचार्य द्वारा तथा शिक्षकों ने पौधे लगाए। स्कूल परिसर में पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान प्राचार्य आरएस मरकाम, शिक्षक मोहन कोढालकर, अध्यापक कीर्ति व विद्यार्थी उपस्थित रहे।
अच्छी बारिश के लिए धार्मिक आयोजन
पालाखेड़ . 15 जून से मप्र में मानसून आ चुका है और कुछ क्षेत्रों में इन्द्रदेव मेहरबान है और लगभग बोवनी का काम पूरा हो चुका है, लेकिन क्षेत्र में सिर्फ हल्की बारिश हुई है, जिसकी वजह से किसान चिन्तित हैं। अच्छी बारिश के लिए किसानों ने ग्राम के माडयाबीर बाबा के पास सप्ता का आयोजन किया।

Ad Block is Banned