खेल भावना के अनुसार ही खेलें गोटमार

खेल भावना के अनुसार ही खेलें गोटमार

Sanjay Kumar Dandale | Publish: Sep, 08 2018 05:09:46 PM (IST) Chhindwara, Madhya Pradesh, India

जनप्रतिनिधि और वार्डवासी मिलकर गोफन चलाने वाले को रोके और उसे परंपरा के अनुसार खेल खेलने के लिए कहे।

पांढुर्ना. गोटमार मेले में गोफन के चलन को खत्म करने के लिए पुलिस थाने में आई महिला ट्रेनी पीएसआई ने गोटमार मेले के आसपास के वार्डों में जाकर वार्डवासियों ने जनसंवाद किया।
इस दौरान टी आई गोपाल घासले , नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल, वार्ड पार्षद हर्षना दारोकर, दिलीप दारोकर, रत्नाकर कामडे, रामदास अतकरे, पांढुरंग ईरस्कर आदि ने चर्चा की। महिला ट्रेनी पीएसआई एकता सोनी, पूनम उईके, कविता पटले ने गोफन चलाने वालों को जागरूक करने के लिए कहा जिससे खेल विकृत रूप न लेकर परंपरा के अनुसार खेला जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस तो इस मेले से दूर से रहता है। जनप्रतिनिधि और वार्डवासी मिलकर गोफन चलाने वाले को रोके और उसे परंपरा के अनुसार खेल खेलने के लिए कहे। नपाध्यक्ष प्रवीण पालीवाल ने गोटमार मेले के इतिहास से जुड़ी बातें बताई।
जिला प्रशासन एवं ओलंपिक संघ द्वारा गोटमार मेले में सद्भावना खेल महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार से इस खेल महोत्सव की शुरुआत हुई है। इसमें वॉलीबाल, कबड्डी, खो-खो, वाद विवाद, निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। यह खेल प्रतियोगिताएं गोटमार मेले तक चलेगी।

निर्माण पूर्ण होने पर जारी नहीं हो रही सीसी
पांढुर्ना. जनपद पंचायत के सभाकक्ष में सामान्य सभा की बैठक का आयोजन जनपद पंचायत अध्यक्ष गणेश पद्माकर की अध्यक्षता, उपाध्यक्ष सुनील रबड़े और सीईओ विजयलक्ष्मी मरावी की प्रमुख उपस्थिति में हुआ।
इस बैठक में जनपद सदस्य रवि खापरे ने आरोप लगाये कि सांसद निधि व विधायक निधि के निर्माण कार्य पूर्ण होने के बावजूद इंजीनियर उसकी सीसी जारी नहीं कर रहे है। वहीं कई कार्य स्विकृति के बाद भी शुरू नहीं हो पाए है। गांवों में इन कार्यों का पूरा होना जरूरी है। चुनाव के शुरू होते ही काम फिर से अटक जाएंगे। पंचायत के सदस्यों ने ग्राम पंचायत तिगांव, बड़चिचोली और अंबाड़ा बाजार को नगर पंचायत घोशित करने की मांग को लेकर प्रस्ताव पारित किया जिसे शासन को भेजा जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned