सरकारी जमीन पर काट रहे प्लॉट

सूचना पर मोहरली पहुंचे एसडीएम और तहसीलदार

By: Rajendra Sharma

Published: 16 May 2018, 12:23 PM IST

कुछ लोगों के पास मिले पंचायत के पुराने पट्टे

छिंदवाड़ा .नगर निगम की सीमा में कुकड़ा जगत से एक किमी आगे ग्राम मोहरली की सडक़ किनारे की सरकारी जमीन पर मंगलवार को फिर ४० प्लॉट काटे जा चुके थे और उन पर कब्जा कर मकान बनाने की तैयारी की जा रही थी। सूचना पर एसडीएम,तहसीलदार और नगर निगम की टीम पहुंची। उनके कब्जों को तत्काल हटाया गया। फिलहाल यहां कुछ लोगों के पास लहगड़ुआ पंचायत के पांच साल पुराने पट्टे मिले हैं, जिन्हें संदिग्ध माना जा रहा है। दरअसल ये पट्टा जारी करने का अधिकार राजस्व अधिकारियों के पास है। इस ग्राम में पिछले तीन साल से लगातार सरकारी जमीन पर कब्जे के प्रयास किए जा रहे हैं। इसमें स्थानीय स्तर के कुछ सफेदपोशों की भूमिका भी बताई जा रही है। प्रशासन जैसे ही कब्जा हटाता है। कुछ समय बाद अतिक्रमणकारियों की टोली फिर सक्रिय हो जाती है। इसी क्रम में फिर सरकारी जमीन पर प्लॉट काटकर कब्जे की कोशिश की गई। एसडीएम राजेश शाही ने बताया कि फिलहाल सरकारी जमीन को कब्जे से मुक्त कर दिया गया है। कुछ लोगों के पास मिले पंचायत के पट्टों की जांच कराई जा रही है।

बेलखेड़ा और झिलमिली में आबकारी का छापा

छिंदवाड़ा . आबकारी विभाग के चौरई वृत्त के अमले ने बेलखेड़ा के पास बहने वाले नाले और झिलमिली की पेंच नदी किनारे सघन जांच अभियान छेड़ा है। कलेक्टर वेदप्रकाश के मार्गदर्शन और डीइओ दीपम रायचुरा के निर्देश पर हुई इस कार्रवाई के दौरान जहां दो आरोपी मौके पर ही शराब बनाते मिले।
वहीं 3 अलग-अलग स्थानों से लगभग 1 हजार किलो लाहन बरामद किया गया। बेलखेड़ा निवासी अबीरचंद गांव के ही पास बहने वाले नाले में शराब बनाता मिला, जिसके कब्जे से लगभग 4 लीटर शराब बरामद कर प्रकरण दर्ज किया गया। झिलमिली पेंच नदी के किनारे भी झिलमिली निवासी गेंदलाल शराब बनाते मिला।
झिलमिली के पास स्थित पेंच नदी के दोनों किनारों की ओर जगह-जगह महुआ लाहन से भरे मटके और प्लास्टिक की बोरियां गड़ी मिलीं।
कुल 3 स्थानों से 1 हजार किलो लाहन बरामद कर नष्ट किया गया। 3 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज कर विवेचना की जा रही है। इस कार्रवाई के दौरान एसआई वैशाली भगत और आरक्षक सचिन श्रीवास्तव उपस्थित थे।

Rajendra Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned