scriptPolitics: भाजपा ने ऐसा प्रदेश सौंपा जहां धरातल पर कुछ नहीं था-कमलनाथ | PoBJP handed over a state where there was nothing on the ground: Kamal Nath | Patrika News
छिंदवाड़ा

Politics: भाजपा ने ऐसा प्रदेश सौंपा जहां धरातल पर कुछ नहीं था-कमलनाथ

प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष ने भी किया संबोधित

छिंदवाड़ाJul 06, 2024 / 05:55 pm

ashish mishra

छिंदवाड़ा. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को अमरवाड़ा विधानसभा के छिंदी में आयोजित आमसभा को संबोधित किया। कहा कि प्रदेश और देश में छिंदवाड़ा की एक अलग पहचान है। आप कहीं भी चले जाइये सिर नहीं झुकाना पड़ेगा। छाती ठोककर कह सकते हैं कि छिंदवाड़ा से हैं। इस पहचान को बनाने में आप सभी का महत्वपूर्ण योगदान है। मैंने भी 45 वर्षों में ऐसा कोई कार्य नहीं किया जिसकी वजह से आपको सिर झुकाना पड़े। कोई अन्याय व अत्याचार नहीं किया। कमलनाथ ने कहा कि एक समय वो भी था, जब जिले के दो हजार गांव में से महज चार सौ गांव में बिजली हुआ करती थी। मैंने सबसे पहले विद्युतीकरण का अभियान चलाया। आज मंजरे-टोलों तक बिजली पहुंच चुकी है। अठारह वर्ष बाद मुझे भाजपा ने एक ऐसा प्रदेश सौंपा था जहां घोषणाओं का पहाड़ तो था, लेकिन धरातल पर कुछ भी नहीं था। अपने किए हुए वादे के अनुरूप सबसे पहले जय किसान ऋण माफी योजना प्रारंभ की। प्रदेश के 27 लाख और छिंदवाड़ा के 80 हजार किसानों का प्रथम किश्त में कर्ज माफ हुआ। अगली किश्त में अन्य किसान भी ऋण मुक्त होते, लेकिन किसान विरोधी भाजपा ने हमारी सरकार गिरा दी और योजना पर विराम लगा दिया। आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए जामई विधायक सुनील उइके ने कहा कि कमलनाथ व कांग्रेस की सरकार में आदिवासियों का एक परिवार की भांति ध्यान रखा गया। विधायक ने कहा कि भाजपा की सरकार ने देश के प्रत्येक नागिरक को केवल महंगाई दी है। कमलनाथ की सरकार में जो डीएपी खाद 470 रुपये में मिलती थी वह अब 1600 रुपये में मिल रही। पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों ने सबका दम निकाल दिया है। आयोजित जनसभा में ब्लॉक अध्यक्ष सुंदर पटेल, पर्यवेक्षक कमल राय, तुलसीराम काकोडिया, नवीन मरकाम, समेत उइके सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।
हिन्दुस्तान में हर वर्ग परेशान-मितेन्द्र
प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष मितेन्द्र सिंह यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश में छिंदवाड़ा इकलौता ऐसा जिला है जहां सर्वाधिक स्किल सेन्टर है। उन्होंने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों से महिला, युवा व किसान ही परेशान नहीं है बल्कि आज हिन्दुस्तान में हर वर्ग परेशान है। बस इस वर्ग का चश्मा उतारकर देखने की जरूरत है।

Hindi News/ Chhindwara / Politics: भाजपा ने ऐसा प्रदेश सौंपा जहां धरातल पर कुछ नहीं था-कमलनाथ

ट्रेंडिंग वीडियो