scriptट्रेनों में ऐसे की जा रही जहरखुरानी, आप भी जानें और रहें अलर्ट | Poisoning in trains | Patrika News

ट्रेनों में ऐसे की जा रही जहरखुरानी, आप भी जानें और रहें अलर्ट

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 25, 2017 12:06:00 pm

Submitted by:

rajendra sharma

छिंदवाड़ा/नागपुर. पिछले कुछ माहों में ट्रेनों या स्टेशनों पर यात्रियों से जहरखुरानी की वारदातें बढ़ती जा रही हैं। इन वारदातों ने पुलिस को चिंता में डाल दिया है। बहरहाल, पुलिस ने जहरखुरानी करने वाली गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि कैसे यात्रियों को लूटने का काम किया जाता है। […]

Theft in trains, gangs active

Theft in trains, gangs active


छिंदवाड़ा/नागपुर. पिछले कुछ माहों में ट्रेनों या स्टेशनों पर यात्रियों से जहरखुरानी की वारदातें बढ़ती जा रही हैं। इन वारदातों ने पुलिस को चिंता में डाल दिया है। बहरहाल, पुलिस ने जहरखुरानी करने वाली गैंग के एक सदस्य को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने बताया कि कैसे यात्रियों को लूटने का काम किया जाता है।
आरोपी युवक खुलासा करते हुए बताया कि यात्रियों से पहले मीठी-मीठी बातें कर दोस्ती करते करते और फिर बेहद नशीली गोलियां खिलाकर लूट-पाट की जाती है। हालांकि आरोपी के 2 साथी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।

करते हैं दोस्ताना व्यवहार

पकड़े गए आरोपी का नाम सेरीखेड़ी रायपुर निवासी संतोष उर्फ ओमप्रकाश रामप्रकाश भारती (28) बताया गया है। उसके पास से बेहद नशीली गोलियों का एक पैकेट भी जब्त किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार नाइट ड्यूटी पर मौजूद जीआरपी कर्मी महेन्द्र मानकर गश्त पर थे कि स्कैनिंग मशीन के पास बने प्लेटफॉर्म टिकट काउंटर पर खड़े संतोष पर नजर पड़ी। संदिग्ध नजर आने पर महेन्द्र ने उस पर नजर बनाए रखी। इसी दौरान संतोष ने एक अंजान व्यक्ति से बात करते हुए कुछ ही देर में दोस्ताना व्यवहार शुरू कर दिया। संतोष के कहने पर वह व्यक्ति चाय पीने बाहर जा रहा था कि महेन्द्र ने संतोष को धरदबोचा और पूछताछ शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार रायपुर निवासी संतोष ने साथियों जिनमें जबलपुर निवासी प्रदीप पंडित और एक अन्य के साथ ट्रेनों और स्टेशनों पर जहरखुरानी की कई वारदातों को अंजाम दिया है।

यह रूट पर थे सक्रिय

छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के विभिन्न जीआरपी थानों में इनके खिलाफ मामले दर्ज हैं। ये तीनों रायपुर से कटनी, हावड़ा और मुंबई रूट पर नियमित रूप से सफर कर अपना शिकार ढूंढते थे। नागपुर मंडल के तहत वर्धा, मनमाड और नासिक जीआरपी को संतोष की तलाश थी। कोर्ट में पेश किए जाने के बाद संतोष को एक अन्य मामले में 25 जुलाई तक पूछताछ के लिए वर्धा जीआरपी की हिरासत में भेज दिया गया। आरोपी से जब पुलिसिया अंदाज में पूछताछ की गई तो हैरान करने वाली जानकारियां मिली। संतोष ने बताया कि गिरफ्तारी के समय उसके 2 साथी भी आसपास ही मौजूद थे। ऐसे में संतोष को साथ लेकर स्टेशन पर उसके साथियों को ढूंढा गया, लेकिन दोनों तब तक फरार हो चुके थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो