रात में हो रहा परिवहन, पुलिस ने दी दबिश, जानिए क्या है मामला

रात में हो रहा परिवहन, पुलिस ने दी दबिश, जानिए क्या है मामला
Police action

Sanjay Kumar Dandale | Updated: 14 Jul 2019, 06:00:00 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात लगभग 2 बजे कट्टा नदी के मुहाने पर अवैध रेत उत्खनन कर परिवहन की तैयारी में लगे 5 ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया।

जुन्नारदेव. विकासखंड में लगातार अवैध कारोबार अपने पैर पसार रहा है और इसे समाप्त करने के लिए लगातार पुलिस प्रशासन सख्ती दिखा रहा है। क्षेत्र में पीले सोने के रूप से विख्यात रेत का अवैध उत्खनन की लगातार खबरें आने के बाद तथा बीते दिनों कांग्रेस द्वारा अवैध धंधों पर रोक लगाने की मांग के बाद अंतत: प्रशासन हरकत में आया और शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात लगभग 2 बजे अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) एसके सिंह ने मुख्यालय से लगभग 23 किमी दूर स्थित कट्टा नदी के मुहाने पर अवैध रेत उत्खनन कर परिवहन की तैयारी में लगे 5 ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया। देर रात में जब्त किए गए यह पांच ट्रैक्टर अलसुबह जुन्नारदेव थाना की अभिरक्षा में लाये गए। एसके सिंह ने बताया कि क्षेत्रों में रेत के अवैध धंधे पर पूर्ण पर रोक लगाने के लिए अब प्रशासन सख्त है । वहीं पुलिस ने दो ट्रेक्टरों को शनिवार दोपहर में पकड़ा। एसके सिंह ने बताया कि जब्त किए गए यह ट्रैक्टर दिनेश मर्सकोले, चिमन धुर्व, गेंदलाल आहके, राजू धुर्वे और चंद्रपाल शाह के नाम रजिस्टर्ड है। वहीं दिन में पकड़े गये दो ट्रैक्टर अहबाब और अल्लू के नाम रजिस्टर्ड है। इस बड़ी कार्रवाई के बाद अग्रिम कार्रवाई के लिए मामले को छिंदवाड़ा स्थित खनिज विभाग को स्थानांतरित कर दिया जा रहा है। रेत माफिया पर इस कार्रवाई में थाना जुन्नारदेव के सहायक उपनिरीक्षक कोसले, आरक्षक बंटी कंटाले, पवन दुबे सहित पुलिस बल मौजूद था।
पारडसिंगा . सांवगा, मालेगांव, पारेघाट आदि रेत के घाटों से रेत का परिवहन कर माफिया अवैध रूप से संग्रहण कर रहे हैं। ज्ञात हो कि ये माफिया रात के समय ट्रैक्टर डम्पर आदि वाहनों से उठाए जा रहा है तथा रात्रि के समय एक स्थान से दूसरे स्थान तक रेत का परिवहन किया जा रहा है।
बताया जाता है कि रात्रि 10 बजे के बाद यह रेत माफिया अपने डम्प से रेत उठा रहे है एवं वहीं खनिज विभाग के अधिकारी गहरी नींद में सो रहे हैं। विगत दिनों खनिज विभाग की टीम ने इन रेत माफिया पर बड़ी कार्रवाई की थी जिसके बाद रेत चोरी का सिलसिला कम हो गया था लेकिन अब रेत माफिया इतने होशियार है कि वह दिन के बजाय रात में रेत का परिवहन कर रहे हैं। बताया जाता है कि रात्रि के समय अवैध रेत का परिवहन करने की जानकारी थाना लोधीखेड़ा पुलिस को भी है लेकिन वह भी कार्रवाई को अंजाम देना नहीं चाहती। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से रात्रि के समय गश्त लगाने की मांग की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned