scriptPolice action: अब इनकी खैर नहीं, सादे कपड़े में आरपीएफ करेगी धड़पकड़ | Police action: RPF will catch criminals in plain clothes | Patrika News

Police action: अब इनकी खैर नहीं, सादे कपड़े में आरपीएफ करेगी धड़पकड़

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 16, 2019 12:30:34 pm

Submitted by:

ashish mishra

रेल सुरक्षा बल(आरपीएफ) द्वारा द्वारा नई पहल की गई है।

Police action: अब इनकी खैर नहीं, सादे कपड़े में आरपीएफ करेगी धड़पकड़

Police action: अब इनकी खैर नहीं, सादे कपड़े में आरपीएफ करेगी धड़पकड़

छिंदवाड़ा. ट्रेनों में आए दिन चेन पुलिंग की बढ़ती घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए छिंदवाड़ा रेल सुरक्षा बल(आरपीएफ) द्वारा द्वारा नई पहल की गई है। आरपीएफ सादे कपड़े में चेन पुलिंग करने वाले लोगों की धड़पकड़ करेगी। छिंदवाड़ा आरपीएफ थाना द्वारा ज्यूडिशरी न होने के बावजूद भी छिंदवाड़ा आउटर से परासिया के बीच चेन पुलिंग की बढ़ती घटना को रोका जाएगा। गौरतलब है कि लालगाब के पास बीते दिनों चेन पुलिंग की वजह से एक महिला का पर्स चुराकर चोर फरार हो गया था। इसके अलावा प्रतिदिन छिंदवाड़ा आउटर से परासिया के बीच चेन पुलिंग होने से यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। शिकायत के बावजूद भी परासिया रेलवे में पदस्थ आरपीएफ स्टाफ द्वारा कार्रवाई नहीं की जाती। ऐसे में छिंदवाड़ा आरपीएफ द्वारा चेन पुलिंग रोकने के लिए पहल की गई है।

परासिया आरपीएफ की नहीं दिखती सक्रियता
छिंदवाड़ा चार फाटक के बाद परासिया रेलमार्ग तक का क्षेत्र आरपीएफ परासिया के अंतर्गत आता है। एसएएफ रेलवे क्रासिंग से छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन तक प्रतिदिन ट्रेनों में चेन पुलिंग होती है। इसके बावजूद भी परासिया आरपीएफ द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती। ऐसे में चेन पुलिंग करने वाले लोगों के हौंसले भी बुलंद हैं।
कॉलेजों में समझाइश भी देंगे
रेलवे क्रासिंग बंद होने के बावजूद भी लोग नियम की अवहेलना करते हुए देखे जा रहे हैं। ऐसे में छिंदवाड़ा आरपीएफ द्वारा लोगों में जागरुकता के लिए कॉलेजों में कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

चेन पुलिंग पर लगाएंगे लगाम
चेन पुलिंग को रोकने के लिए योजना बनाई जा रही है। सादे कपड़े में पेट्रोलिंग की जाएगी। किसी भी हाल में चेन पुलिंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इसके अलावा रेलवे क्रासिंग पर सबसे ज्यादा नियम तोड़ते हुए युवा देखे जा रहे हैं। कॉलेजों में कार्यक्रम का आयोजन कर युवाओं को जागरूक किया जाएगा। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।
एमके सिंह, थाना प्रभारी, आरपीएफ

ट्रेंडिंग वीडियो