scriptPolice Action : नवरात्र में धर्म परिवर्तन कराते पकड़ा गया | Police Action : Some people Religion change | Patrika News

Police Action : नवरात्र में धर्म परिवर्तन कराते पकड़ा गया

locationछिंदवाड़ाPublished: Oct 04, 2019 01:08:59 am

Submitted by:

Rajendra Sharma

कार्रवाई के दौरान मौके पर हिन्दू जागरण मंच के सदस्य भी मौजूद थे

19_08_2019-up_police_19499901.jpg
छिंदवाड़ा. सोनपुर के एक मकान में कुछ लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। सूचना के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मकान में रह रहे लोगों से पूछताछ के बाद वहां मौजूद एक युवक को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान मौके पर हिन्दू जागरण मंच के सदस्य भी थे।
कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सोनपुर के एक मकान में गरीब परिवार के सदस्यों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। सूचना मिलते ही टीआइ विनोद सिंह कुशवाहा बल के साथ पहुंचे। मकान के अंदर पूजा-अर्चना चल रही थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पूछताछ में वहां मौजूद लोगों ने बताया कि वे बीमार थे, एक धर्म विशेष के स्थल पर जाने के बाद उन्हें आराम लगा। वहीं अनुष्ठान कराने वाले युवक ने पुलिस को बताया कि उसे मिर्घी आती थी। एक धर्म विशेष के पूजा स्थल पर पहुंचने के बाद वह ठीक हो गया जिसके चलते वह सभी मिलकर आराधना करने में जुटे थे। मौके पर हिंदू जागरण मंच के चीकू पाल और अन्य कार्यकर्ता पहुंचे थे।
की जा रही पूछताछ

पुलिस के अनुसार हिरासत में लिया गया। युवक कुंडीपुरा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसकी बातों पर संदेह हो रहा है जिसके चलते उससे पूछताछ की जा रही। तथ्य सामने आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। बताया जा रहा है कि इस पूरे प्रकरण के दौरान सोनपुर में भारी भीड़ जमा हो चुकी थी। पुलिस ने धर्म परिवर्तन जैसी बात की पुष्टि तो नहीं की है, लेकिन संदेह जरूर जताया है। वहीं चर्चा थी कि सोनपुर निवासी एक परिवार का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो