scriptपुलिस ने चोरी के आरोपियों को दबोचा | Police arrested the theft | Patrika News

पुलिस ने चोरी के आरोपियों को दबोचा

locationछिंदवाड़ाPublished: Dec 03, 2017 12:19:05 am

Submitted by:

sanjay daldale

पूछताछ में आरोपी संदीप सिरसाम ने परासिया बायपास रोड पर स्थित गोल्डन ढाबा से पानी की ओवरहेड टंकी चोरी करने की बात कबूल की।

Police

सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया।

परासिया. गत दिनों हुई चोरियों का खुलासा करने में पुलिस को सफलाता मिली है। थाना शिवपुरी की प्रभारी निवेदिता सोनी ने बताया कि क्षेत्र में पाइप चोरी के मामले में आरोपी कादिर अंसारी रावनवाड़ा, संदीप उर्फ योगेश सिरसाम रावनवाड़ा के पास से चुराए गए 45 नग पाइप जब्त किए गए हैं।
पूछताछ में आरोपी संदीप सिरसाम ने परासिया बायपास रोड पर स्थित गोल्डन ढाबा से पानी की ओवरहेड टंकी चोरी करने की बात कबूल की। पुलिस ने टंकी खरीदने वाली ज्योति विश्वकर्मा के यहां से टंकी जब्त की है। पुलिस ने इस मामले में संदीप उर्फ योगेश सिरसाम तथा ज्योति विश्वकर्मा के विरुद्ध कार्रवाई की।
एक अन्य मामले में पुलिस ने लगभग 3 दिन पूर्व एक ट्रैक्टर अवैध कोयला को जब्त किया था लेकिन एफ आईआर नहीं होने से कार्रवाई नहीं हो पा रही थी। पुलिस ने इस मामले में अरविंद पिता किशोरी, विनोद यादव और मोनू विश्वकर्मा के विरुद्ध कोयला चोरी करने के आरोप में ट्रैक्टर और बाइक को जब्त कर धारा 379 के तहत कार्रवाई की है। सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया।
मानव शोषण की दी जानकारी
बांकानागनपुर . ग्राम के केरिया के पंचायत भवन में महिला सशक्तिकरण विभाग के अंतर्गत बीएसडब्ल्यू के प्रथम वर्ष के छात्र युवराज सोनी ने बताया कि अनैतिक मानव दुव्र्यापार (शोषण) कानून क्या है मानव दुव्र्यापार समाज की एक ऐसी आपराधिक प्रथा है जिसमें मानव का वस्तु की तरह शोषण किया जाता है एवं लाभ कमाया जाता है। इस व्यापार के मूल कारण गरीबी और शिक्षा तथा समाज में व्याप्त कई कुरीतियां हैं परंतु ठोस कदमों का इस दिशा में आज भी आभाव है इसके लिए आगे आने की जरूरत है ताकि एक बेहतर समाज का संकल्प पूरा हो सके। इस दौरान डॉली साहू, आफरीन, मंसूरी, संतकुमार वनवारी उपस्थित थे।
किसानों को नहीं मिल रहा योजना का लाभ
दिलावर मोहगाँव . दिलावर मोहगांव के किसान शोभाराम मंगरोले ने भावान्तर योजना में मक्का फसल का पंजीयन करवाया था लेकिन कम्प्यूटर ऑपरेटर की गलती के चलते एक रकबे का पंजीयन नहीं चढ़ाया । जिससे किसान मंडी में मक्का बेचने के लिए यहां वहां भटक रहा है। किसान को भावांतर योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। उसने लाभ दिलाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो