scriptदुकान खुलते ही लगी भीड़ पुलिस ने बंद कराई | Police closed the crowd as soon as the shop opened | Patrika News

दुकान खुलते ही लगी भीड़ पुलिस ने बंद कराई

locationछिंदवाड़ाPublished: Mar 28, 2020 05:43:00 pm

किराना दुकान खोलकर डोर टू डोर सामान पहुंचाने की अनुमति प्रदान करने के बाद शुक्रवार की सुबह खुली कुछ दुकानों पर लोग सामान खरीदने पहुंच गए , इन दुकानों पर भीड़ की शिकायतें अधिकारियों और पुलिस को मिली। जिसके बाद अधिकारियों ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करते हुए पाये जाने पर बस स्टैंउ की किराना दुकान बंद करने के आदेश दे दिए।

dukandar_pr_gussa_jatate_pulice__si__1.jpg
पांढुर्ना. किराना दुकान खोलकर डोर टू डोर सामान पहुंचाने की अनुमति प्रदान करने के बाद शुक्रवार की सुबह खुली कुछ दुकानों पर लोग सामान खरीदने पहुंच गए , इन दुकानों पर भीड़ की शिकायतें अधिकारियों और पुलिस को मिली। जिसके बाद अधिकारियों ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन न करते हुए पाये जाने पर बस स्टैंउ की किराना दुकान बंद करने के आदेश दे दिए।
एसआई संजीव त्रिपाठी ने बताया कि सामाजिक दायित्व भुलाकर लोग व्यक्तिगत स्वार्थ महत्व देने लगते है। दूसरी ओर दुकानदार भी इस जरूरी नियम का पालन कराने में गंभीरता नहीं दिखा रहे है। इधर एसडीएम सीपी पटेल ने इस घटना के बाद लोगों से अपील की है कि व्यवस्थाएं उनके स्वास्थ्य और सुविधा को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है। नियमों का पालन कर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए हमें सोशल डिस्टेंस रखना बहुत जरूरी है।
हॉस्टल के पांच कमरों को बनाया क्वारेंटाइन

नागपुर रोड पर स्थित अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास के पांच कमरों को क्वारेंटाइन बनाया गया है। क्षेत्र में मिलने वाले सस्पेक्टेड मरीजों को यहां रखकर घर की तरह सुविधाएं दी प्रदान की जाएगी। आम लोगों से अलग रखकर इन मरीजों की देखभाल और उपचार होगा। एसडीएम सीपी पटेल ने बताया कि शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदारी सौंपकर क्वारेंटाइन कक्षों का निर्माण किया जा रहा है ताकि संदिग्ध मरिजों की बराबर देखभाल की जा सकें। बीएमओ डॉ अशोक भगत ने बताया कि हाल फिलहाल क्षेत्र में सबकुछ ठीक है। फिर भी प्रशासन अपनी तैयारी पूरी कर रहा है। बीआरसी लहु सरोदे ने बताया कि कमरों को तैयार कर घर की तरह सुविधाएं दी जा रही है जिससे मरीज संदिग्ध होने पर वह किसी दूसरे के संपर्क में रहे बिना आराम से रह सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो