National anthem: बीच सड़क पर पुलिस ने किया राष्ट्रगान, यह रही वजह, देखें वीडियो

कोरोना वायरस महामारी के कारण किए लॉकडाउन को एक माह हो चुका है। आम लोग घरों में रहे इसके लिए पुलिसकर्मी चौक और चौराहों पर नाका लगाकर तैनात है।

By: babanrao pathe

Updated: 27 Apr 2020, 04:12 PM IST

छिंदवाड़ा. कोरोना वायरस महामारी के कारण किए गए लॉकडाउन को एक माह से अधिक हो चुका है। आम लोग घरों में रहे इसके लिए पुलिसकर्मी चौक और चौराहों पर नाका लगाकर तैनात है। थाना में हर दिन शाम को होने वाली गिनती नहीं हो रही इसके कारण राष्टगान भी नहीं हो रहा था।

जिले की सीमा के साथ ही शहर में भी कई स्थानों पर नाकाबंदी की गई है। पुलिस अधिकारी और कर्मचारी इन स्थानों पर पूरे समय तैनात है। पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल के निर्देश पर रविवार की शाम छह बजे एक साथ पूरे जिले में राष्ट्रगान गाया गया। पुलिस अधिकारी और कर्मचारी जो जहां था वहीं रहकर पूरे सम्मान के साथ राष्ट्रगान गाया। लॉकडाउन के पहले प्रत्येक थाना और चौकी में राष्ट्रगान गाया गया। रविवार को पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों ने भी राष्टगान गाया।

अंतिम झोर के थाना में भी गाया राष्ट्रगान
माहुलझिर थाना क्षेत्र के अंतर्गत झिरपा नाका पर भी मौजूद पुलिस अधिकारी और कर्मचारी ने राष्ट्रगान गाया। माहुलझिर थाना के प्रभारी टीआइ भूपेन्द्र कुमार दीवान ने बताया कि सभी नियमित रूप से देशभक्ति जनसेवा के भाव से कर्तव्य निर्वहन कर रहे। राष्ट्रगान से हमारे अंदर नया जज़्बा और उत्साह का संचार होता है। राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जय के नारे लगाकर सभी ड्यूटी पर तैनात हो गए।

हर दिन कराया जाएगा राष्ट्रगान
पूरी तरह से लॉकडाउन होने के कारण रविवार को सड़क पर राष्ट्रगान आसानी से हो पाया। अन्य दिनों में भी इसे जारी रखा जाएगा, इसके लिए तैयारी की जा रही है।
-विवेक अग्रवाल, एसपी, छिंदवाड़ा

Show More
babanrao pathe Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned