लॉकडाउन का नहीं दिखा असर तो पुलिस को दिखानी पड़ी सख्ती

दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच मिली छूट का फायदा उठाने के लिए लोग भीड़ में एक ही स्थान पर इकट्ठा होने से नहीं चूक रहे है। जबकि कोरोना वायरस को फैलने के लिए हमारी यह लापरवाही ही सबसे खतरनाक साबित हो सकती है।

छिंदवाड़ा/ पांढुर्ना. दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच मिली छूट का फायदा उठाने के लिए लोग भीड़ में एक ही स्थान पर इकट्ठा होने से नहीं चूक रहे है। जबकि कोरोना वायरस को फैलने के लिए हमारी यह लापरवाही ही सबसे खतरनाक साबित हो सकती है। कोरोना वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में सिर्फ छूने भर से फैल रहा है। इसे रोकने के लिए जनता कफ्र्यू और लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है परंतु लोग है कि अपनी समझदारी को घर पर रखकर बाहर निकल रहे है और संक्रमण के प्रति लापरवाही बरत रहे है।
पुलिस प्रशासन कर लोगों से दूरी बनाकर जरूरी वस्तुएं खरीदने की अपील कर रहा है लेकिन लोग है कि घबराहट में किसी बात को समझने के लिए तैयार नहीं है। तीन घंटा रोजाना बहुत होता है जरूरी वस्तुएं खरीदने के लिए। फिर भी लोग इसे नजरअंदाज कर रहे है। अधिकारियों का मानना है कि यदि यही स्थिति रही तो जिले में कफ्र्यू लगा दिया जाएगा और फिर लोगों को घर पर ही बैठकर समय बिताना होगा।
सिलेंडर लेने भीड़: गैस एजेंसी में 12 बजते ही लोग घबराएं हुए सिलेंडर लेने पहुंचे थे। यहां पर गैस एजेंसी के कर्मचारी भीड़ में इकट्ठा न होने की अपील करते रहे। शहर की दोनों प्रमुख गैस एजेंसी संचालकों ने बताया कि गैस सिलेंडर की कोई शॉर्टेज नहीं है। एजेंसी में आने की कोई जरूरत नहीं है। घर बैठे ही आपको रिफिल उपलब्ध कराएंगे। इसके बावजूद भी लोग सिलेंडर लेने के लिए एजेंसी पहुंच रहे है।
गौरतलब है कि दवा, दूध, अखबार और गैस जैसी जरूर सेवाओंं को प्रशासन ने मुक्त रखा है। गैस एजेंसी के वाहन दिन भर सिलेंडर का वितरण कर रहे है।
चौरई. कोरोना वायरस को लेकर किये गए लॉकडाउन के बावजूद भी चौरई और आसपास के क्षेत्र के लोग सडक़ों पर घूमते नजर आ रहे हैं। बेवजह घूमने वाले लोगों को रोकने के लिए पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ रही है। लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने को लेकर प्रधानमंत्री की मार्मिक अपील के बावजूद भी लोग समझ नहीं रहे हैं जो कि इस गम्भीर परिस्थिति में चिंता का विषय है।
लोगों की आवाजाही रोकने के लिए नगर के समाजसेवी संगठन सहायता ग्रुप के सदस्य भी पुलिस टीम के साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं और लोगों से घर में रहने की अपील कर रहे हैं इसके अलावा ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के लिए चाय नाश्ते की व्यवस्था भी सहायता ग्रुप के माध्यम से की जा रही है। पुलिस और प्रशासन की ओर से चौरई नगर और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से लाकडाउन की अवधि में घर में रहने की अपील पुन: जारी की गई है आमजन को इसका पालन करना चाहिए जिससे संक्रमण से बचाव हो सकेगा ।
मुख्य मार्ग पर लगवाई दुकाने: नगर के सब्जी मार्केट की अव्यवस्था को देखते हुए प्रशासन की टीम ने छूट के दौरान दोपहर में मुख्य मार्ग पर ही सब्जी की
दुकाने लगवाई जिससे ज्यादा भीड़ एकत्रित नही हो पाई जबकि सब्जी व्यापारियों ने दूसरे दिन भी ज्यादा फायदा लेने के लिए महंगे दामों पर सब्जी का विक्रमय किया जिससे लोगों में नाराजगी देखने को मिली।

Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned