script67 लाख की चोरी में पुलिस के हाथ लगे सिर्फ सात लाख, चाहकर भी नहीं कर सकी कार्रवाई | Police failure | Patrika News

67 लाख की चोरी में पुलिस के हाथ लगे सिर्फ सात लाख, चाहकर भी नहीं कर सकी कार्रवाई

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 23, 2019 11:32:10 am

Submitted by:

prabha shankar

एटीएम काटने के मामले में आरोपियों की तलाश में गई थी हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली

lok sabha election

Police failure

छिंदवाड़ा. पुलिस की एक टीम हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के आस-पास वाले इलाकों में सात दिन तक रही। संभावित स्थानों पर दबिश देकर आरोपियों को पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन वहां के हालात देखकर पुलिस कोई ठोस कदम नहीं उठा पाई। टीम बुधवार को छिंदवाड़ा लौटी। सफलता के नाम पर पुलिस के हाथ में केवल सात लाख रुपए हैं जो गिरफ्तार आरोपितों की निशानदेही पर बरामद करना बता रहे हैं। हालांकि अभी मामले की जांच और छानबीन जारी है।
एसपी मनोज कुमार राय एवं एएसपी शशांक गर्ग के मार्गदर्शन में 14 अगस्त को एक टीम एटीएम काटने वाले गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी और नकदी रुपए जब्त करने के लिए रवाना हुई थी। बुधवार 22 अगस्त को टीम करीब एक सप्ताह बाद छिंदवाड़ा लौटी तो हाथ में केवल सात लाख रुपए थे। आरोपी एक भी हाथ नहीं लगे। पुलिस पहले से गिरफ्तार आरोपितों की निशानदेही पर सात लाख रुपए जब्त करना बता रही है। वहीं पुलिस विभाग के सूत्रों का कहना है कि हरियाणा के मेवात गांव में जब पुलिस आरोपियों को पकडऩे पहुंची तो वहां के हालात ऐसे नहीं थे कि किसी आरोपी को पकड़ा जा सके। बताया जा रहा है कि किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी पर पूरा गांव एकजुट हो जाता है। वारदात को अंजाम देने के लिए जब आरोपी गांव से बाहर निकले तब ही हिरासत में लिया जा सकता है। पुलिस ने किसी तरह सात लाख रुपए बरामद किए और लौट आई। फिलहाल पुलिस अभी जांच और छानबीन में जुटी है।
यह है पूरा मामला

जुन्नारदेव में 24 एवं 25 जुलाई की रात को तीन एटीएम गैस कटर से काटे और उनमें रखे 66 लाख 82 हजार रुपए चुरा ले गए। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज किया था। बैतूल जिले के सारणी और एक दिन पहले गुजरात राज्य के सूरत शहर में भी इसी तरह की वारदात हुई थी। पुलिस ने सुराग जुटाए और दिल्ली के पास से चार आरोपियों को दबोचा जिनके कब्जे से दो कार जब्त की। चार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही टीम गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में रवाना हुई थी। बताया जा रहा है कि गिरोह पूरे देश में इस तरह की वारदात को अंजाम देता है।
इनका कहना है
एटीएम काटने वाले गिरोह के पकड़े गए चार आरोपियों ने जो जगह बताई थी, वहां से सात लाख रुपए जब्त किए गए हैं। गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश लगातार जारी है।
– प्रतीक्षा मार्को, टीआइ, जुन्नारदेव
पुलिस हिरासत में है ये आरोपित
जुन्नारदेव थाना क्षेत्र के नौलाखापा निवासी रवि बेलवंशी (24), हरियाणा राज्य के जिला नूंह तहसील पुनहाना के ग्राम औथा निवासी वसीम खान (20), हरियाणा राज्य के जिला पलवल तहसील हथीन के ग्राम ऊंटावड निवासी साकिब मेवाती (20) और ताहिर खान (24) निवासी राजस्थान राज्य के जिला एवं तहसील भरतपुर के ग्राम गुलपाड़ा शामिल हैं। गिरोह का एक अन्य आरोपी शाहरुख को सूरत पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरोह के अन्य आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर बताए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो