मुख्यमंत्री के संदेश पर हरकत में आई पुलिस, कोचिंग संचालकों की ली बैठक

मुख्यमंत्री के संदेश पर हरकत में आई पुलिस, कोचिंग संचालकों की ली बैठक

Rajendra Sharma | Updated: 27 May 2019, 10:04:01 AM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

एसपी के निर्देश पर सुरक्षा का ध्यान रखने की हिदायत

छिंदवाड़ा. कोचिंग पढऩे के लिए जाने वाले छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस गम्भीर है। जिले के सभी कोचिंग संचालकों की थानावार बैठक ली गई। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम करने के निर्देश दिए गए। कमरे में क्षमता से अधिक विद्यार्थी नहीं बिठाने की हिदायत भी दी। कहा गया कि समझाइश देने और मापदंड बताने के बाद भी जांच के दौरान लापरवाही पाई गई तो पुलिस सीधे कोचिंग के संचालक पर कार्रवाई करेगी। बता दें कि गुजरात के सूरत की तक्षशिक्षा बिल्डिंग के चौथे माले पर कोचिंग संस्थान में हुए हादसे के बाद यह कदम उठाया गया है।
एसपी मनोज कुमार राय ने शनिवार सुबह जिले के सभी थाना प्रभारियों को पाइंट दिया था कि उनके क्षेत्र में मौजूद सभी कोचिंग के संचालकों को थाना बुलाकर उनकी बैठक लें और सुरक्षा को लेकर जिम्मेदारी तय करें। जिन इमारतों में कोचिंग पढ़ाई जा रही है वहां पर सुरक्षा के क्या इंतजाम है। सभी थाना के प्रभारियों ने अपने क्षेत्र में चल रही कोचिंग के संचाकों की बैठक लेकर बिल्डिंग में अग्निशमन यंत्र, आपतकाल दरवाजा और सीसीटीवी लगे हैं या नहीं इसकी जानकारी ली। बिल्डिंग का निर्माण तयमापदंड के आधार पर हुआ है या नहीं। नगरनिगम, नगरपालिका और नगरपंचायत से निर्माण की अनुमति ली है या नहीं। बताया जा रहा है कि किसी भी संस्थान में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं है। पुलिस ने निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द सुरक्षा के इंतजाम कर लें। कोतवाली टीआइ सियाराम सिंह गुर्जर ने भी देर शाम कोचिंग संचालकों की बैठक ली।
जांच में लापरवाही मिलने पर कार्रवाई : एसपी मनोज कुमार राय ने बताया कि जिले के सभी कोचिंग संचाकों को सुरक्षा के क्या इंतजाम करने हैं यह बता दिया है।
अब जांच के दौरान अगर सुरक्षा में कोई चूक मिली तो कोचिंग के संचालक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले के प्रत्येक थाना में कोचिंग संचालकों की बैठक लेने के निर्देश थाना प्रभारियों को दिए थे। सूरत में हुए हादसे के बाद यह निर्णय लिया गया है।

सीएम ने दिया संदेश

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को संदेश दिया था कि प्रदेश के सभी कोचिंग संस्थाओं की जांच कर वहां सुरक्षा के इंतजाम देखे जाएं। छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को गम्भीरता से लें। बताया गया कि उन्होंने सभी कलेक्टरों को निर्देशित किया है। गुजरात राज्य के सूरत शहर में हुए हादसे को मप्र के सीएम कमलनाथ ने गम्भीरता से लिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned