scriptCity: पुलिस पूरे शहर को देख रही, गलियों में निकला भी अपराध | Police is looking at the entire city, crime also came out in the stree | Patrika News

City: पुलिस पूरे शहर को देख रही, गलियों में निकला भी अपराध

locationछिंदवाड़ाPublished: Apr 07, 2020 09:00:25 am

Submitted by:

babanrao pathe

पुलिस सड़क और चौक-चौराहों पर तैनात है, यह सोचकर लोग लॉकडाउन का खुला उल्लंघन कर रहे थे।

छिंदवाड़ा. पुलिस सड़क और चौक-चौराहों पर तैनात है, यह सोचकर लोग लॉकडाउन का खुला उल्लंघन कर रहे थे। गलियों में घूमना या फिर मुख्य सड़क पर आ जाना। पुलिस को देखते ही गली में छिप जाने वाले लोग अभी तक सोचते थे कि पुलिस उन्हें नहीं देख रही, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। पुलिस की पूरे शहर पर नजर है। गली और मोहल्लों में निकलने वाले दिखाई दे रहे हैं।
ड्रोन कैमरे के जरिए पूरे शहर पर नजर रखी जा रही है। गली, मोहल्लों में निकलकर संक्रमण को फैलाने की कोशिश करने वालों के खिलाफ अपराध दर्ज किया जाएगा। सोमवार को शहर के उपर ड्रोन कैमरा चलाया गया। पूरे शहर की रिकॉर्डिंग कर फुटेज सुरक्षित रखे गए हैं। रिकॉर्डिंग में घूमते हुए दिखाई देने वालों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का अपराध दर्ज किया जाएगा। ड्रोन के माध्यम से ही हर दिन उन हिस्सों पर नजर रखी जाएगी जहां से सबसे अधिक लोग घरों से निकलकर बाहर आते हैं, और संक्रमण को फैलाने की कोशिश करते हैं। ड्रोन कैमरा केवल ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए संचालित किया जा रहा है जो लॉकडाउन का उल्लंघन करते हैं।
बारह लोगों पर अपराध दर्ज
सोमवार को बारह लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का का अपराध दर्ज किया गया है। सभी के खिलाफ धारा 188 में मामला कायम किया है। ड्रोन कैमरे की रिकॉर्डिंग में जो लोग आए हैं उनके खिलाफ भी जल्द ही अपराध दर्ज किया जाएगा।
पुलिस को मिल रही सूचनाएं
बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी अब पुलिस को आस-पास रहने वालों से मिलने लगी है। सुरक्षा के लिहाज से लोग सूचनाएं दे रहे। पुलिस आम लोगों से अपील कर रही है कि बाहर से आने वाले स्वयं आकर कोरोना की जांच कराए या फिर प्रशासन को सूचना दें। घरों में छिपे रहने और किसी माध्यम से जानकारी मिलने पर उनके खिलाफ भी कर्रवाई की जाएगी।
ड्रोन से रखी जा रही नजर
सोमवार को पूरे शहर पर ड्रोन कैमरा चलाया गया है। 12 लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का अपराध दर्ज किया है। बाहर से आकर घरों में छिपे लोगों की जानकारी अब जागरूक लोग देने लगे हैं, अच्छा होगा कि वे स्वयं ही उपस्थित होकर सूचना दें, नहीं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
-अशोक कुमार तिवारी, सीएसपी, छिंदवाड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो