scriptएसपी से मुखातिब हुए ग्रामीण, रखीं अपनी समस्याएं | Police mass communication program | Patrika News

एसपी से मुखातिब हुए ग्रामीण, रखीं अपनी समस्याएं

locationछिंदवाड़ाPublished: Jul 14, 2019 07:15:21 pm

Submitted by:

Rajendra Sharma

जनसंवाद में दुर्घटनाओं पर कराया एसपी का ध्यान आकर्षित

Police mass communication program

Police mass communication program

जिले के सभी थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में कार्यक्रम आयोजित
छिंदवाड़ा. जिले के सभी थाना क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में शनिवार को जनसंवाद हुआ। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक और आम लोग शामिल हुए। लोगों ने अपनी समस्याएं खुलकर रखीं। कुछ शिकायतों का तत्काल निराकरण कर दिया गया। अन्य विभागों से जुड़ी शिकायतों को सम्बंधित विभाग तक पहुंचाने के लिए आश्वस्त किया गया। सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को इस तरह का जनसंवाद लगातार आयोजित किया जाएगा।
जिले के मोहखेड़ थाना क्षेत्र के उमरानाला में जनसंवाद हुआ, जिसमें एसपी मनोज कुमार राय उपस्थित थे। उन्होंने मौजूद जनप्रतिनिधियों के साथ ही करीब नौ से 10 गांव से आए लोगों की समस्याएं सुनीं। जनसंवाद में आए लोगों ने सिल्लेवानी की घाटी में होने वाली सडक दुर्घटनाओं पर ध्यान आकर्षित कराया। आम लोगों ने आपनी समस्या बताई जिनका एसपी मनोज कुमार राय ने तत्काल निराकरण किया।
अन्य सरकारी विभाग की समस्या पर सम्बंधित विभाग के माध्यम से समस्या का निराकरण कराने का आश्वासन दिया। एसपी राय ने मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्कूल में पढऩे वाले बच्चों को वयस्क होने पर वाहन चलाने के लिए दें और साथ में हेलमेट भी दें। सिल्लेवानी की घाटी में होने वाली सडक़ दुर्घटनाओं को लेकर कहा कि मैं स्वयं सम्पूर्ण जिले कि सडक़ दुर्घटनाओं को लेकर गम्भीर हूं। जहां आवश्यकता होती है उन क्षेत्र में एक्सपर्ट टीम को भेजकर ऐसे दुर्घटनाओं के स्थान को चिह्नित कर सुधार कराए जा रहे हैं।
इन थानों में भी हुआ संवाद

जिले के परासिया अनुभाग के चांदामेटा, ग्राम मैनीखापा, जुन्नारदेव के ग्राम जमकुंडा, चौरई के ग्राम धनौरा, अमरवाड़ा, पांढुर्ना एवं छिंदवाड़ा में भी जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें पुलिस अधिकारी और
आम लोग शामिल हुए। जनसंवाद का मुख्य उद्देश्य यह था कि ग्रामीणजन अपनी समस्या को लेकर जिला मुख्यालय के पूर्व ही स्थानीय स्तर के अधिकारियों की उपस्थिति में निदान करा सकें। पीडि़त व्यक्ति का समय व अन्य समस्या से बचत हो सकेगी। नाबालिग बच्चों से सम्बंधित अपराधों पर, महिला जागरुकता अभियान, घरेलू महिला हिंसा, महिला प्रताडऩा, अनुसूचित जाति व जन जाति अधिनियम, हेल्प लाइन 1098, 108, 100 डायल एवं नशे से दूर रहने के बारे में बताया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो