लगातार हो रहीं दुर्घटनाओं की वजह जानने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस

लगातार हो रहीं दुर्घटनाओं की वजह जानने के लिए मौके पर पहुंची पुलिस

Rajendra Sharma | Updated: 12 Jun 2019, 01:13:02 PM (IST) Chhindwara, Chhindwara, Madhya Pradesh, India

हाईवे से जुडऩे वाली सडक़ पर गति नियंत्रक नहीं

मशक्कत... पुलिस ने लगाए स्टॉपर

छिंदवाड़ा. नरसिंहपुर रोड पर हर्रई और अमरवाड़ा में लगातार हो रहीं दुर्घटनाओं की वजह जानने के लिए पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। टीम की पड़ताल में सामने आया कि हाईवे से जुडऩे वाली सडक़ पर गति नियंत्रक न होने के कारण ऐसा हो रहा है। वजह सामने आने के बाद अधिकारियों के निर्देश पर तत्काल चिह्नित स्थानों पर स्टॉपर लगाए गए हैं। मंगलवार को पूरे समय एक टीम क्षेत्र में रही और वाहन चालकों को जागरूक किया जाएगा।
हर्रई और अमरवाड़ा थाना क्षेत्र में हर दिन दुर्घटना के चलते वाहन चालकों की जान जा रही है। दुर्घटना से होने वाली मौत के आंकड़ों को कम करने के लिए मंगलवार को एसपी मनोज कुमार राय के निर्देश पर ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार सिंह, अमरवाड़ा डीएसपी संतोष डेहरिया और हर्रई टीआइ मुकेश खमपरिया क्षेत्र की सडक़ों पर घूमकर वजह जानी। ट्रैफिक डीएसपी सुदेश कुमार ने बताया कि हाइवे से जुडऩे वाली ग्रामीण सडक़ के कारण अधिकांश दुर्घटनाएं हो रहीं हैं। वाहन पर सवार लोग बिना रुके ग्रामीण सडक़ से सीधे हाईवे पर आते हैं जिसके कारण वे हाईवे पर चल रहे तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आते हैं।
वाहन चालक हाईवे पर आने से पहले रुकें और दोनों ओर वाहन की स्थिति का जायजा लेने के बाद आगे बढ़ें तो दुर्घटनाओं में कमी आएगी। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 12 लिंक रोड पर स्टॉपर लगाए गए हैं जिससे दुर्घटनाएं रुकें।

बुधवार को करेंगे जागरूक

अमरवाड़ा और हर्रई क्षेत्र में हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों और आस-पास रहने वाले लोगों को जागरूक किया जाएगा। सुदेश कुमार सिंह ने बताया कि लिंक रोड पर कौन सी सावधानी बरतनी चाहिए। हाईवे पर चलते समय लिंक रोड का किस तरह ध्यान रखा जा सकता है। हाइवे पर वाहन की कितनी रफ्तार होनी चाहिए। जैसी कई तमाम जानकारी वाहन चालकों को दी जाएगी। कुछ स्थान और तलाशे जाएंगे जहां सुधार किया जा सकता है

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned